रब ने बना दी जोड़ी, रांग नंबर से मिल गई राइट लड़की

परिजनों के विरोध के बावजूद दोनों अपने फैसले पर अडिग रहे और भगवान शिव को साक्षी मान एक-दूजे के हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 08 May 2017 12:56 PM (IST) Updated:Mon, 08 May 2017 03:54 PM (IST)
रब ने बना दी जोड़ी, रांग नंबर से मिल गई राइट लड़की
रब ने बना दी जोड़ी, रांग नंबर से मिल गई राइट लड़की

संवाद सूत्र, सिजुआ। गोविंदपुर थाना अंतर्गत सरकारडीह निवासी प्रदीप कर्मकार की पहचान बांस कपुरिया की पूनम कुमारी से रांग नंबर लगने के कारण हुई। बात करने से प्रदीप को लगा कि पूनम ही उसके लिए राइट लड़की है। इधर, पूनम को भी प्रदीप अच्छा लगा। पहचान हुई तो दोस्ती भी हो गई। समय के साथ दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने एक-दूसरे के साथ शादी करने का फैसला कर लिया।

परिजनों के विरोध के बावजूद दोनों अपने फैसले पर अडिग रहे और भगवान शिव को साक्षी मान एक-दूजे के हो गए। हालांकि दोनों का शादी तक का सफर आसान नहीं रहा और उन्हें काफी मुश्किलें ङोलनी पड़ीं। यहां तक कि शादी के दिन भी युवती के परिजनों ने विरोध किया और मामला स्थानीय पार्षद व पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने समझाया लेकिन वे अपने फैसले से टस से मस नहीं हुए। आखिरकार इनकी जिद के आगे सबको झुकना पड़ा।

यह है मामला:

गोविंदपुर थाना अंतर्गत सरकारडीह का रहने वाला प्रदीप कर्मकार का अपना कोई नहीं है। रविवार को वह बांस कपुरिया की युवती पूनम कुमारी से शादी करने पहुंचा। युवती के पिता भुवनेश्वर महतो इस शादी के पक्ष में थे, लेकिन भाई व रिश्तेदार इसका विरोध कर रहे थे। सूचना पाकर पार्षद धर्मेंद्र के अलावा युवती के समर्थन में भारी संख्या में महिलाएं वहां जमा हो गई। इस दौरान कुछ देर तक वहां हो-हंगामा होता रहा। घटना की जानकारी पाकर पुलिस वहां पहुंची और युवक-युवती के अलावा परिजनों को थाना ले गई।

ओपी परिसर में इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन युवक-युवती शादी की जिद पर अड़े रहे। उन दोनों के आगे किसी की नहीं चली और अंतत: शादी के फैसले पर मुहर लगी। इसके बावजूद युवती के भाई व रिश्तेदार इस निर्णय को मानने से इन्कार करते हुए वहां से लौट गए। दूल्हा प्रदीप ट्रक में खलासी का काम करता है। उसने बताया कि उसके माता-पिता का निधन हो चुका है। वह अपने फूफी के घर पर रहता है।

यह भी पढ़ेंः गढ़वा में पति ने चिट्ठी भेजकर पत्नी को दिया तलाक
यह भी पढ़ेंः सड़क हादसे में लिट्टीपाड़ा थाना प्रभारी सहित चार की मौत
 

chat bot
आपका साथी