हेडफोन लगा बाइक चला रहे गोस्सनर के छात्र की हादसे में मौत

नामकुम के महुआटोली में तेज रफ्तार ने गोस्सनर कॉलेज के छात्र की जान ले ली। छात्र इंटर में पढ़ाई करता था। उसने कान में हेडफोन लगा रखा था। सड़क पर बाइक चलाते समय सेना की गाड़ी से उसकी टक्कर हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 06:22 AM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 06:22 AM (IST)
हेडफोन लगा बाइक चला रहे गोस्सनर के छात्र की हादसे में मौत
हेडफोन लगा बाइक चला रहे गोस्सनर के छात्र की हादसे में मौत

संसू, नामकुम : नामकुम के महुआटोली में तेज रफ्तार ने गोस्सनर कॉलेज के छात्र की जान ले ली। 18 वर्षीय इंटर का छात्र आकाश तिग्गा बड़ा घाघरा का रहने वाला था। वह बाइक से आकाश घाघरा से नामकुम सदाबहार चौक की ओर आ रहा था। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, आकाश तेज रफ्तार में बाइक चला रहा था। उसने कान में हेडफोन लगा रखा था। महुआटोली मोड़ पर उसकी बाइक अनियंत्रित होकर विपरीत दिशा से आ रही सेना की गाड़ी से टकरा गई। सिर में चोट लगने की वजह से वह अचेत हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे तत्काल स्थानीय विनायका अस्पताल भेजा, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। इधर, घटना की सूचना मिलते ही आकाश तिग्गा के घर में कोहराम मच गया।

कान में हेडफोन लगाकर बाइक चलाना खतरनाक : कान में हेडफोन लगाकर म्यूजिक सुनना और साथ में बाइक चलाना जीवन को खतरे में डालना है। विशेषज्ञों का कहना है कि हेडफोन लगाने से ट्रैफिक पर ध्यान नहीं रहता। खासकर मोड़ पर या अचानक से बायां-दायां मुड़ने पर हादसे का खतरा बढ़ जाता है। बता दें कि दैनिक जागरण सड़क सुरक्षा को लेकर लगातार अभियान चलाता रहा है। अभिभावकों को भी इस ओर ध्यान देना होगा कि वे अपने लाडले को स्टंट बाइक न दें। उसे यह बताएं कि तेज रफ्तार ठीक नहीं है।

ट्रैफिक नियमों का रखें ध्यान : सड़क पर चलते वक्त ट्रैफिक नियमों का ध्यान रखें। खासकर हेलमेट जरूर पहनें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि हेलमेट आईएसआई मार्क और बेहतर क्वालिटी का हो। इससे दुर्घटना में जान जाने का खतरा काफी कम हो जाता है।

chat bot
आपका साथी