Private Practice: पति के चक्‍कर में फंस गई पत्‍नी, डॉक्टर दंपती पर कसा शिकंजा

Private Practice. डॉक्टर रश्मि के खिलाफ जांच में निजी प्रैक्टिस व नर्सिंग होम संचालन की पुष्टि हुई है। रिम्स में कार्यरत डॉक्टर एसके अग्रवाल डॉक्टर रश्मि के पति हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 08:28 AM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2019 01:29 PM (IST)
Private Practice: पति के चक्‍कर में फंस गई पत्‍नी, डॉक्टर दंपती पर कसा शिकंजा
Private Practice: पति के चक्‍कर में फंस गई पत्‍नी, डॉक्टर दंपती पर कसा शिकंजा

रांची, राज्य ब्यूरो। रिम्स के चिकित्सक डॉ. एसके अग्रवाल के बाद अब उनकी पत्नी डॉक्टर रश्मि प्रसाद भी कार्रवाई के दायरे में आ गई हैं। डॉक्टर रश्मि रांची सदर अस्पताल में कार्यरत हैं। जांच में उन्हें निजी प्रैक्टिस करने एवं नर्सिंग होम संचालन का दोषी पाया गया है। दोषी पाने जाने के बाद लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय ने डॉ. रश्मि प्रसाद के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव को दिया है। साथ ही उनके खिलाफ की गई कार्रवाई की रिपोर्ट चार सप्ताह में तलब की है।

डॉक्टर रश्मि के पति डॉक्टर एसके अग्रवाल के खिलाफ पहले ही शिकायत हुई थी। इसी शिकायत की जांच के दौरान पति-पत्नी निजी प्रैक्टिस के दोषी मिले थे। पति डॉक्टर एसके अग्रवाल खिलाफ विभागीय करवाई चल रही है। डॉ. रश्मि सिंह उर्फ रश्मि प्रसाद पर आशीर्वाद नर्सिंग होम एंड रिसर्च सेंटर, बरियातू का संचालन करने का आरोप है। लोकायुक्त कार्यालय को मिली शिकायत के बाद जब इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि डॉ. रश्मि सरकारी सेवा में रहते नर्सिंग होम का संचालन कर रही हैं।

नर्सिंग होम में स्त्री रोग विशेषज्ञ और प्रसव चिकित्सक के रूप में वह सूचीबद्ध थीं। लोहरदगा स्थित अग्रवाल मेडिकल हॉल नामक दवा दुकान के बाहर दीवार पर डॉ. रश्मि प्रसाद का नाम लिखा हुआ पाया गया। वहां डॉ. एसपी अग्रवाल भी मरीज देखने जाया करते थे। हालांकि लोकायुक्त कार्यालय की जांच के दौरान डॉ. रश्मि ने जनवरी 2019 में नर्सिंग होम के स्वामित्व से त्यागपत्र दे दिया है।

यह है पूरा मामला

लोहरदगा निवासी रवि गुप्ता ने अक्टूबर 2017 में डॉ. एसके अग्रवाल के खिलाफ लोकायुक्त से शिकायत की थी। आरोप लगाया कि डॉक्टर एसके अग्रवाल रिम्स नियमावली के नियमों का उल्लंघन करते हुए निजी प्रैक्टिस करने के साथ-साथ आशीर्वाद नर्सिंग होम एंड रिसर्च सेंटर, बरियातू में प्रैक्टिस करते हैं। वहां गलत उपचार के कारण रवि की माता की मृत्यु हो गई थी।

शिकायत के बाद इसकी जांच रांची एवं लोहरदगा एसपी द्वारा कराई गई। जांच में डॉक्टर एसके अग्रवाल दोषी मिले। साथ ही इस बात की भी पुष्टि हुई कि उनकी पत्नी डॉक्टर रश्मि भी सदर अस्पताल रांची में कार्यरत रहते हुए निजी प्रैक्टिस करती हैं।

chat bot
आपका साथी