Jharkhand Weather Update: 9-10 को तेज बारिश का अलर्ट, जानें अगले 4 दिनाें का मौसम का हाल

Jharkhand Weather Update News मानसून राज्य में सामान्य रूप से सक्रिय है। शनिवार को दिनभर बादल छाये रहेंगे। दिन में हल्की बारिश हो सकती है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 04:10 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 04:32 PM (IST)
Jharkhand Weather Update: 9-10 को तेज बारिश का अलर्ट, जानें अगले 4 दिनाें का मौसम का हाल
Jharkhand Weather Update: 9-10 को तेज बारिश का अलर्ट, जानें अगले 4 दिनाें का मौसम का हाल

रांची, जासं। Jharkhand Weather Update News झारखंड में अगले चार दिनों तक मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। इस दौरान दो दिनों तक तेज बारिश की भी संभावना है। रांची सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार को दिनभर बादल छाये रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार दिन में कई बार हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार एक कम दबाव के क्षेत्र के साथ समुद्र तल से 3.6 किमी ऊपर मध्य प्रदेश के ऊपर बना हुआ है।

इसका झारखंड के मौसम पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा। वहीं मानसून राज्य में सामान्य रूप से सक्रिय है। इससे रांची, रामगढ़, हजारीबाग, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला, खरसांवा, सिमडेगा आदि जिलों में बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है। वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य में 168.2 मिमी बारिश सिमडेगा के कुरडेगा में रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के द्वारा जारी अगले पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि शुक्रवार और शनिवार को राज्य में बारिश में कमी आएगी।

बताया जा रहा है कि रविवार को बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर से कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इससे रविवार और सोमवार को एक बार फिर से राज्य में मानसून पूर्ण रूप से सक्रिय होगा। रविवार और सोमवार को फिर से राज्य में तेज बारिश होगी। वहीं मंगलवार को मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही अगले पांच दिन राज्य में तापमान सामान्य या सामान्य के आसपास बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार रांची में औसत से अभी तक 12 प्रतिशत कम बारिश हुई है। एक जून से छह अगस्त तक रांची में 538.9 मिमी बारिश दर्ज की गयी है। वहीं राज्य में 10 जिले ऐसे हैं जहां 19 प्रतिशत से कम बारिश हुआ है। राज्य में सबसे कम गुमला में 51 प्रतिशत कम बारिश हुई है। इसके साथ ही खुंटी और पाकुड़ में 35 प्रतिशत, साहिबगंज में 29 प्रतिशत, सराइकेला-खरसावां में 27 प्रतिशत, पश्चिमी सिंहभूम में 22 प्रतिशत, बोकारो और चतरा में 19 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गयी है।

यह भी पढ़ें: लुटेरी दुल्हन: पहले पति से ठगी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख; तीसरे के साथ शादी कर गई कैलिफोर्निया

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कब्र के ऊपर पुजारी का पुतला बनाकर दाह-संस्कार, विरोध के बाद क्षेत्र में हो रही चर्चा

chat bot
आपका साथी