Jharkhand: विभागों के कामकाज से संतुष्ट नहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, करेंगे मैराथन समीक्षा बैठक

Jharkhand Government News अगले सप्‍ताह मंगलवार से झारखंड सरकार के विभागीय कामकाज की मैराथन समीक्षा की शुरुआत होगी। इज ऑफ डूइंग बिजनेस पर समीक्षा बैठकों में खास फोकस रहेगा। विभागों काे प्रजेंटेशन तैयार रखने के लिए कहा गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 03 Oct 2020 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2020 04:48 PM (IST)
Jharkhand: विभागों के कामकाज से संतुष्ट नहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, करेंगे मैराथन समीक्षा बैठक
इज ऑफ डूइंग बिजनेस पर समीक्षा बैठकों में खास फोकस रहेगा।

रांची, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारियों संग कामकाज की समीक्षा करेंगे। मंगलवार से इसकी शुरुआत होगी। यह सिलसिला लगातार तीन दिन चलेगा। इस दौरान विभागीय अधिकारियों को दिए गए टास्क का भी रिव्यू होगा। समीक्षा बैठकों का मुख्य फोकस इज आफ डूइंग बिजनेस पर होगा। इस बाबत केंद्र द्वारा दिए गए गाइडलाइन और उसके अनुरूप कार्रवाई की समीक्षा होगी।

अधिकारियों को तमाम बैठकों में पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन तैयार कर आने को कहा गया है। गौरतलब है कि विभागों के कामकाज के प्रदर्शन से मुख्यमंत्री संतुष्ट नहीं हैं। विभागीय समीक्षा  के उपरांत परिणामपरक अधिकारियों को जहां अहम जिम्मेदारियां दी जाएंगी वहीं शिथिल और सुस्त अधिकारियों को किनारे लगाया जा सकता है।

समीक्षा बैठकों की शुरुआत खाद्य आपूर्ति, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास और वन विभाग से होगी। इसके बाद गृह, कारा आपदा प्रबंधन, पर्यटन और स्कूली शिक्षा की समीक्षा होगी। तीसरे दिन यानी गुरुवार को खान एवं भूतत्व, जल संसाधन, पथ निर्माण विभाग, उद्योग विभाग की समीक्षा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी