सीएम सोरेन की प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से अपील- गांवों में जाने से घबराए नहीं, सरकार कर रही है काम

कार्यक्रम में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को सबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री ने उनसे कहा कि वे काम के सिलसिले में गांवों में जाने से न घबराए क्‍योंकि सरकार इन क्षेत्रों की आधारभूत संरचना को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 05 Dec 2022 08:55 AM (IST) Updated:Mon, 05 Dec 2022 08:55 AM (IST)
सीएम सोरेन की प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से अपील- गांवों में जाने से घबराए नहीं, सरकार कर रही है काम
प्रशासनिक सेवा संघ के अधिवेशन में अधिकारियों से बात करते हुए सीएम

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने राज्य प्रशासनिक सेवा (state administrative service) के अधिकारियों को आश्वस्त किया है कि उनकी मांगों पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है और शीघ्र ही समस्याओं का समाधान होगा। दूरदराज के प्रखंडों और जिलों में आधारभूत संरचना को राज्य सरकार मजबूत कर रही है ताकि अधिकारियों को वहां रहने में कोई परेशानी ना हो। बच्चों की पढ़ाई के लिए कान्वेंट माडल की तर्ज पर स्कूल खोले जा रहे हैं।

रांची में झारखण्ड प्रशासनिक सेवा संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ। https://t.co/A1LrWTDZsD— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) December 4, 2022

अफसरों की ओर से चाइल्ड केयर लीव (Child care leave) जैसी मांगे 22 वर्ष बाद भी किन कारणों से उठ रही है यह समझ में नहीं आ रहा है, ऐसी मांगें तो तत्काल पूरी कर ली जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी इतने सक्षम हैं कि वहां आएएस-आइपीएस न हो तो भी सरकार काम कर सकती है।

Ranchi News: रंगमंच के किराये में वृद्धि का रंगकर्मियों ने किया विरोध, आड्रे हाउस में की आपात बैठक

जब तक प्रशासनिक व्यवस्था मजबूत नहीं होती तब तक कोई राज्य आगे नहीं बढ़ सकता है। किसी भी राज्य को आगे बढ़ाने में तथा गांव-गांव, शहर-शहर में लोगों को योजनाओं से जोड़ने में राज्य सेवा कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

आप सभी अपना कार्य करें, आपकी मांगों पर सरकार काम कर रही है। pic.twitter.com/5GejLqyIgH

— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) December 4, 2022

सीएम सोरेन ने संघ की पुस्तिका दस्तक का किया विमोचन

रविवार को मोरहाबादी (Morhabadi) स्थित आर्यभट्ट सभागार (Aryabhatta Auditorium) में राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के वार्षिक अधिवेशन को संबोधित करने के दौरान ही मुख्यमंत्री ने झाप्रसे (झारखंड प्रशासनिक सेवा) की पत्रिका दस्तक का विमोचन भी किया।

सीएम ने अधिकारियों से कहा- जोहार कहकर करें अभिवादन

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे जब भी लोगों से मिलें, जोहार (Johar) कहकर अभिवादन करें। उन्होंने कहा है कि इससे अधिकारियों को लोगों से जुड़ने में मदद मिलेगाी और साथ ही लोगों को विभिन्न योजनाओं से भी जोड़ना आसान होगा और सरकारी योजनाओं की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक होगी।

राज्य के सभी पदाधिकारियों से अपील है। जब भी आप लोगों से मिले, जोहार शब्द से अभिवादन करें। इससे आप सभी पदाधिकारियों को लोगों से जुड़ने में मदद मिलेगी तथा आप लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से भी जोड़ सकेंगे। योजनाओं की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक होगी। pic.twitter.com/JvXNmPI2pG— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) December 4, 2022

सीएम ने अधिकारियों से कहा कि आप लोगों से जुड़ेगें तो लोग भी आप से जुड़ेंगे। अगर हमने प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया तो राज्य को आगे बढ़ने में मुश्किलें नहीं आएंगी। सरकार बनते ही हमने देवाशीष गुप्ता कमेटी का गठन किया था ताकि प्रशासनिक सुधार कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जा सके।

Ranchi: कानून आम आदमी की समझ से बाहर, इसे सरल बनाने की आवश्यकता- जस्टिस राजेश

chat bot
आपका साथी