गर्भवती छात्रा ने शादी के झांसे में बदल दिया धर्म, तीन बच्‍चों का पिता मुराद अली बहलाकर ले गया दिल्‍ली

चोपन रेलवे स्टेशन पर किशोरी पानी लेने के लिए बाहर निकली तो मुराद अली से उसकी मुलाकात हुई थी। वहीं से मुराद ने किशोरी को बहला-फुसलाकर दिल्‍ली लेकर चला गया।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 07:51 AM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 08:01 PM (IST)
गर्भवती छात्रा ने शादी के झांसे में बदल दिया धर्म, तीन बच्‍चों का पिता मुराद अली बहलाकर ले गया दिल्‍ली
गर्भवती छात्रा ने शादी के झांसे में बदल दिया धर्म, तीन बच्‍चों का पिता मुराद अली बहलाकर ले गया दिल्‍ली

रांची, जेएनएन। झारखंड के गढ़वा जिले के केतार थाना क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीया छात्रा का यौन शोषण करने के आरोपित मुराद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस को दिए बयान में उसने नाबालिग को दिल्ली भगाकर ले जाने व यौन शोषण करने की बात स्वीकार की है।  किशोरी को मुराद अली ने 17 अक्टूबर से 25 नवंबर 2019 तक दिल्ली में अपने साथ रखा था।

सीडब्ल्यूसी को दिए बयान में किशोरी ने कहा था कि मुराद अली ने झांसा देकर उसका धर्मांतरण भी करा दिया था। शादी का छलावा देकर वह इस बीच लगातार यौन शोषण भी करता रहा। दिल्ली में रहने के दौरान किशोरी गर्भवती हो गई थी। 27 नवंबर को वह दिल्ली से लौटकर मुराद अली के घर पहुंची थी। इस मामले में सीडब्ल्यूसी ने संज्ञान में लेते हुए 29 नवंबर को किशोरी की मेडिकल जांच कराई थी। इसके बाद पुलिस ने मुराद अली के विरुद्ध पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। 

तीन बच्चों का पिता है मुराद 

किशोरी को प्रेमजाल में फंसाने वाला केतार निवासी मेराजुद्दीन मियां का पुत्र मुराद अली पहले से शादीशुदा है। उसकी तीन संतानें हैं। बड़ा बेटा करीब 10 वर्ष का है। वहीं पीडि़त किशोरी का भी पहले उत्तर प्रदेश के एक युवक से बाल विवाह हुआ था। उसकी शादी  मई 2019 में हुई थी। किशोरी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार शादी के 15 दिनों बाद वह ससुराल से मायके लौटी थी।

मायके में करीब चार माह रहने के बाद वह अपने ससुर व एक अन्य रिश्तेदार के साथ टाटा-मुरी एक्सप्रेस ट्रेन से ससुराल जा रही थी। इसी दौरान चोपन रेलवे स्टेशन पर किशोरी पानी लेने के लिए बाहर निकली तो मुराद अली से उसकी मुलाकात हुई थी। वहीं से मुराद ने किशोरी को बहला-फुसलाकर स्टेशन के बाहर लेकर चला गया। इसके बाद किशोरी को वहां से अपने साथ ले जाकर वह दिल्ली में किराए के एक मकान में ले जाकर रहने लगा था।

chat bot
आपका साथी