केबीसी में इनाम जीतने की बात कह ठग लिए 90 लाख

प्रभु ने साढ़े चार करोड़ रुपये कमाने के लोभ में 90 लाख रुपये गंवा दिए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Nov 2017 02:48 PM (IST) Updated:Tue, 21 Nov 2017 02:48 PM (IST)
केबीसी में इनाम जीतने की बात कह ठग लिए 90 लाख
केबीसी में इनाम जीतने की बात कह ठग लिए 90 लाख

जागरण संवाददाता, रांची। कोडरमा के रहने वाले डीवीसी के एक कर्मचारी प्रभु महतो ने साढ़े चार करोड़ रुपये कमाने के लोभ में 90 लाख रुपये गंवा दिए। सोमवार को साइबर थाने पहुंचे प्रभु महतो ने लिखित शिकायत की है। साइबर थाने की पुलिस प्रभु महतो की इस शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

केबीसी के नाम पर फोन कर सवाल पूछा और फिर शुरू हुआ ठगी का खेल

साइबर थाने को दिए आवेदन में प्रभु महतो ने बताया कि उन्हें वर्ष 2013 से ही साइबर अपराधी ठगी का शिकार बना रहे हैं। प्रभु के अनुसार, वर्ष 2013 में उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) से बोल रहा है। फोन करने वाले ने सात सवाल भी पूछे और कहा कि उन्होंने (प्रभु ने) एक करोड़ रुपये जीत लिया है।

इसके बाद से ही प्रभु का शोषण शुरू हो गया। रुपये देने के नाम पर प्रभु को फोन करने वाले ने ठगना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रभु को फिर कॉल आया कि उन्होंने लक्की ड्रा में साढ़े चार करोड़ रुपये जीत लिया है। फोन करने वाले ने प्रभु महतो को झांसे में लेकर इनाम की राशि देने के लिए प्रोसेसिंग शुल्क, टैक्स सहित अन्य मद में वर्ष 2013 से लेकर अब तक 90 लाख रुपये ठग लिए।

कुछ प्रमुख मामले
- फेसबुक पर दोस्ती कर गोंदा की एक महिला सीसीएलकर्मी से 20 लाख तथा लालपुर की एक महिला चिकित्सक से तीन लाख 70 हजार की ठगी का मामला।
- पंडरा में बिल्डर से लंदन की फेसबुक दोस्त ने दोस्ती कर 84 लाख 20 हजार की ठगी की। इस मामले में पुलिस ने चेन्नई से एक शख्स एस. तमीम व हैदराबाद से एक नाइजीरियन को पकड़कर सलाखों तक पहुंचाया है, जांच जारी है।
- बरियातू में एक डॉक्टर की पत्नी से दोस्ती कर गिफ्ट भेजने के नाम पर कर ली 45 लाख रुपये की ठगी।

झारखंड की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

chat bot
आपका साथी