डा एसपी लोहरा राष्ट्र गौरव अवार्ड से हुए सम्मानित, कहा - नई उर्जा के साथ करुंगा कार्य

डा एसपी लोहरा ने कहा कि निश्चित ही मुझे इस अवार्ड के मिलने से जीवन के प्रत्येक अच्छे क्षेत्रों में योगदान के लिए अधिक उत्साह और बल प्राप्त हुआ है। नई उर्जा मिली है। कहा कि इस अवार्ड के सम्मान को बनाए रखना मेरी प्राथमिकता होगी

By Jagran News RanchiEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 01:41 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 01:41 PM (IST)
डा एसपी लोहरा राष्ट्र गौरव अवार्ड से हुए सम्मानित, कहा - नई उर्जा के साथ करुंगा कार्य
केकेएम कालेज पाकुड़ के प्रभारी प्राचार्य डा शिवप्रसाद लोहरा को राष्ट्र गौरव अवार्ड से सम्मानित किया

रांची, जासं । जिले के बुढ़मू प्रखंड के ग्राम गुतरु निवासी तथा वर्तमान में केकेएम कालेज पाकुड़ के प्रभारी प्राचार्य डा शिवप्रसाद लोहरा को राष्ट्र गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया है। बता दें कि विश्व के 11 देशों से राष्ट्र गौरव अवार्ड के लिए चयनित लगभग 200 नामचीन हस्तियों को उनके शिक्षा, साहित्य और समाजसेवा के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। यह सम्मान भव्या फाउंडेशन जयपुर की ओर से आयोजित एक भव्य समारोह में ट्राफी, मेडल, पगड़ी एवं प्रशस्ति पत्र देकर किया गया। राष्ट्र गौरव अवार्ड से सम्मानित होने के बाद डा एसपी लोहरा बेहद उत्साहित हैं।

मिली है नई उर्जा

इस अवसर पर डा एसपी लोहरा ने कहा कि निश्चित ही मुझे इस अवार्ड के मिलने से जीवन के प्रत्येक अच्छे क्षेत्रों में योगदान के लिए अधिक उत्साह और बल प्राप्त हुआ है। नई उर्जा मिली है। अब इसी उर्जा के दम पर और सकारात्मक कार्य करुंगा। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड के सम्मान को बनाए रखना मेरी प्राथमिकता होगी। अपने जीवन में मिली इस बड़ी उपलब्धि के लिए अपने माता-पिता, गुरुजन एवं शुभचिंतकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके असीम प्यार, प्रोत्साहन और उपयोगी सलाहों की वजह से मैं राष्ट्र गौरव अवार्ड को प्राप्त करने लायक बन सका।

शिक्षा के क्षेत्र में और कार्य करने की जरुरत

डा एसपी लोहरा ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य तो चल रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद कई नई योजनाओं को अमल में लाए जाने की जरुरत है। ताकि हमारे बच्चों को और आने वाली पीढ़ियों को इसका सीधा लाभ मिल सके। बहरहाल, डा एसपी लोहर बेहद उत्साहित हैं और उनके परिचितों में भी हर्ष का माहौल है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि यूं ही नहीं मिल गई। इसके पीछे वर्षों की मेहनत है। जिसे और बेहतर तरीके से आगामी दिनों करेंगे। मैंने अपने स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में जितना हो सका कार्य किया है। अब और उत्साह व उमंग के साथ सबों के सहयोग से कार्य करुंगा।

chat bot
आपका साथी