सरगना अमन श्रीवास्तव के भाई के घर पर एटीएस का छापा, कई अहम दस्तावेज मिले

Ranchi News बेंगलुरु से लाए गए गिरोह के सरगना अमन श्रीवास्तव के भाई अभिक श्रीवास्तव व बहनोई चंद्रप्रकाश राणू तथा आंध्रप्रदेश के काकीनाड़ा से लाए गए सहयोगी फिरोज खान उर्फ साना खान से मिले इनपुट के बाद गुरुवार को एटीएस की टीम ने एक बार फिर अमन के चचेरे भाई

By Madhukar KumarEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 06:16 PM (IST)
सरगना अमन श्रीवास्तव के भाई के घर पर एटीएस का छापा, कई अहम दस्तावेज मिले
सरगना अमन श्रीवास्तव के भाई के घर पर एटीएस का छापा, कई अहम दस्तावेज मिलने की सूचना

रांची, राज्य ब्यूरो। पिछले एक सप्ताह से श्रीवास्तव गिरोह के विरुद्ध चल रही झारखंड पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की छानबीन गुरुवार को भी जारी रही। बेंगलुरु से लाए गए गिरोह के सरगना अमन श्रीवास्तव के भाई अभिक श्रीवास्तव व बहनोई चंद्रप्रकाश राणू तथा आंध्रप्रदेश के काकीनाड़ा से लाए गए सहयोगी फिरोज खान उर्फ साना खान से मिले इनपुट के बाद गुरुवार को एटीएस की टीम ने एक बार फिर अमन के चचेरे भाई प्रिंसराज श्रीवास्तव के घर की तलाशी ली। प्रिंसराज श्रीवास्तव का घर रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित किलबर्न कॉलोनी में कौशल्या विल्ला अपार्टमेंट में है। यहां से गत 16 जनवरी को एटीएस की टीम ने प्रिंसराज श्रीवास्तव के अंगरक्षक संजय कर्मकार को अवैध रिवाल्वर व छह कारतू के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में रांची के डोरंडा थाने में 17 जनवरी को आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। गुरुवार की छापेमारी में एटीएस को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिसकी समीक्षा चल रही है।

रिमांड पर पूछताछ में श्रीवास्तव गैंग के लेवी का अर्थतंत्र खंगाल रही है एटीएस

अमन श्रीवास्तव के भाई अभिक श्रीवास्तव व बहनोई चद्रप्रकाश राणू के अलावा सहयोगी फिरोज को रिमांड पर लेकर झारखंड एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है। एटीएस यह जानकारी जुटाने की कोशिश में है कि लेवी-रंगदारी के रुपये कहां-कहां से कब-कब आए। गिरोह के सरगना तक कैसे लेवी-रंगदारी के रुपये पहुंचे। हवाला के माध्यम से कितने रुपयों का ट्रांजेक्शन हुआ। गिरोह के पास कौन-कौन से बैंक खाते हैं। एटीएस को इस मामले में कई अहम जानकारियां मिली हैं, जिसपर आगे की कार्रवाई हो रही है। बताया जा रहा है कि तीनों ही आरोपित 23 जनवरी तक एटीएस के रिमांड पर हैं। इसके बाद ही इन्हें अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा और फिर अदालत के आदेश के बाद ये न्यायिक हिरासत में भेजे जाएंगे।

जब्त पजेरो व एक्सयूवी बेंगलुरु के स्थानीय थाने में है जब्त

एटीएस ने 16 जनवरी की छापेमारी में बेंगलुरु में अमन श्रीवास्तव के ठिकाने से एक पजेरो गाड़ी व एक महिंद्रा एक्सयूवी-500 गाड़ी जब्त की थी। दोनों ही गाड़ियों को जब्त कर एटीएस ने बेंगलुरु में स्थानीय थाने में सुरक्षा के ख्याल से रख दिया है। एटीएस थाने में दर्ज प्राथमिकी में उक्त दोनों गाड़ियां साक्ष्य के रूप में हैं।

chat bot
आपका साथी