Move to Jagran APP

Ranchi में आज भी ED की छापामारी जारी, कॉन्‍ट्रैक्‍टर राजू सिंह के ठिकाने से डेढ़ करोड़ नकदी बरामद

ED Raid in Ranchi रांची के तीन-चार लोकेशन में आज भी ईडी ने दबिश दी है। इनमें से एक रांची के डोरंडा इलाके के राजू सिंह नामक कॉन्ट्रैक्टर और दूसरे कांके पतरा टोली निवासी पथ निर्माण विभाग में एसडीओ अजय मुंडा हैं जिनके पैतृक आवास में छापामारी जारी है। राजू के ठिकाने से डेढ़ करोड़ नकद मिलने की बात सामने आ रही है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 07 May 2024 01:18 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 01:18 PM (IST)
रांची के तीन-चार लोकेशन में आज भी ईडी की रेड जारी।

राज्‍य ब्‍यूरो, रांची। ED Raid in Ranchi : रांची के तीन-चार लोकेशन में आज भी ईडी की छापामारी (ED Raid in Ranchi) जारी है। इस क्रम में रांची के डोरंडा इलाके राजू सिंह नामक कॉन्ट्रैक्टर के ठिकाने से डेढ करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है। ईडी ने जांच में पाया है कि राजीव ने 10 करोड़ रुपये हाल के दिनों में लेन-देन किया है।

loksabha election banner

कांके पतरा टोली निवासी पथ निर्माण विभाग में एसडीओ अजय मुंडा के पैतृक आवास पर ईडी की छापामारी चल रही है। अजय मुंडा ने बीआईटी मेसरा के केदल में कुछ साल पहले नया मकान बना लिया है टीम वहां चली गई है।

आलमगीर से जुड़े ठिकानों से 35 करोड़ कैश बरामद

गौरतलब है कि ईडी ने झारखंड में ग्रामीण कार्य विभाग के निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम (Virendra Ram) मामले में 6 मई को रांची में कई ठिकानों पर छापामारी की थी।

ईडी ने टेंडर कमीशन घोटाला मामले में 22 फरवरी, 2023 को वीरेंद्र राम को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में है। कल हुई छापामारी में ईडी को रांची में मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) से जुड़े ठिकानों से 35 करोड़ मिले। 

संजीव और जहांगीर दोनों को ईडी ने किया गिरफ्तार

ईडी ने आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल (Sanjeev Kumar Lal) और उनके नौकर जहांगीर आलम (Jahangir Alam), दो इंजीनियरों कुलदीप मिंज व विकास कुमार तथा ठेकेदार मुन्ना सिंह के आवास पर छापामारी की। कल देर रात संजीव और जहांगीर को ईडी ने गिरफ्तार भी किया। इन्‍हें आज कोर्ट लाया गया और रिमांड की मांग की गई।

पूछताछ के लिए छह दिनों की रिमांड 

अब संजीव कुमार लाल एवं जहांगीर से ईडी 6 दिनों तक पूछताछ करेगी। ईडी ने कोर्ट से दस दिनों की रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 6 दिनों की अनुमति दी। आज दोनों जेल भेज दिए जाएंगे। बुधवार को ईडी इन्‍हें अपने कब्‍जे में लेगी। 

ये भी पढ़ें: 

ED Raid in Ranchi: BDO के हालिया तबादले में पैसों का हुआ खेल! अब आलमगीर को घेरने की तैयारी में ED; खुलेंगे कई राज

Alamgir Alam: कौन हैं आलमगीर आलम, जो दूसरी बार बने मंत्री; झारखंड की इस सीट पर शुरुआत से रहा है दबदबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.