पाकिस्तानी संबंधियों की मदद से अवैध कार्य कर करोड़ों की संपत्ति बनाने का आरोप

आरोप है कि पाकिस्तानी संबंधियों की मदद से अवैध कार्य कर करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की गई है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 28 May 2018 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 28 May 2018 12:23 PM (IST)
पाकिस्तानी संबंधियों की मदद से अवैध कार्य कर करोड़ों की संपत्ति बनाने का आरोप
पाकिस्तानी संबंधियों की मदद से अवैध कार्य कर करोड़ों की संपत्ति बनाने का आरोप

जागरण संवाददाता, रांची। सीआइडी ने एक सूचना के सत्यापन का आदेश रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को दिया है। यह सूचना पाकिस्तानी कनेक्शन को लेकर है। आरोप है कि पाकिस्तानी संबंधियों की मदद से अवैध कार्य कर करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की गई है।

सीआइडी ने एसएसपी को लिखे पत्र में संजय सिंह नामक एक व्यक्तिव अन्य के आवेदन का जिक्र किया है। इसमें बताया गया है कि लोअर बाजार थाना क्षेत्र निवासी हाजी नेसार व उसके भाई मकसूद आलम ने अपने पाकिस्तानी रिश्तेदार सैयद गुलाम हक्कानी व उसके पुत्र शकील अहमद के साथ मिलकर अवैध कार्य किया और करोड़ों रुपयों की संपत्ति अर्जित की। शिकायतकर्ताओं ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी थी।

शिकायतकर्ताओं ने लिखा है कि लोअर बाजार थाना क्षेत्र का यह संदिग्ध परिवार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त है। यह परिवार हथियार तस्करी, मादक पदार्थों व लकड़ी की तस्करी के साथ-साथ आतंकी संगठनों से भी संबंध रखता है और हवाला के माध्यम से रुपये-पैसे का आदान-प्रदान कर रहा है। शिकायतकर्ताओं ने यह भी बताया है कि पाकिस्तान के रहने वाले सैयद गुलाम हक्कानी व उसके पुत्र शकील अहमद की वर्तमान लोकेशन 35ए, वाटरगंज स्ट्रीट, खिदीरपुर थाने के समीप कोलकाता में है। ये छुपकर रांची आते-जाते रहते हैं। इनसे संबंधित मोबाइल नंबर भी प्रशासन को उपलब्ध करवाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी