रावण लीला फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

सत्य सनातन संस्था का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपायुक्त से मिलकर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के नाम मांग पत्र सौंपा। संस्था के अध्यक्ष रंजीत कुमार चौबे के नेतृत्व में सौंपा गए मांगपत्र के जरिए रावण लीला फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:00 PM (IST)
रावण लीला फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग
रावण लीला फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

संवाद सहयोगी, पाकुड़ : सत्य सनातन संस्था का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपायुक्त से मिलकर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के नाम मांग पत्र सौंपा। संस्था के अध्यक्ष रंजीत कुमार चौबे के नेतृत्व में सौंपा गए मांगपत्र के जरिए रावण लीला फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। अध्यक्ष ने बताया कि रावण लीला फिल्म में सनातन धर्म एवं भगवान राम, माता सीता का गलत चित्रण किया गया है। बालीवुड की ओर से हिदू धर्म के देवी-देवाताओं एवं आराध्यों का गलत तरीके से चित्रण किया गया है। अक्टूबर माह में रिलीज होने वाली फिल्म रावण लीला के ट्रेलर में राम-लीला को नौटंकी कहकर संबोधित किया गया है। भगवान राम के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया गया है। ट्रेलर में स्पष्ट समझ में आ रहा है कि इसमें माता सीता एवं रावण दानव का पात्र निभा रहे कलाकारों के बीच प्रेम-प्रसंग दिखाया गया है। जब रावण माता सीता का हरण करने जाते है तब लोटा लेकर संडास करने की घटिया शब्द का उपयोग किया है। इसके अलावा फिल्म में भगवाधारियों को भी गलत तरीके से हिसक प्रवृत्ति का चित्रण किया गया है। इस फिल्म में करोड़ों धर्मावलंबियों के भावना के साथ खिलवाड़ किया गया है। जिसको हम सनातनी कताई बर्दाश्त नहीं करेंगे। डीसी के माध्यम से केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर को दिए आवेदन में संस्था ने फिल्म के निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ देशद्रोह एवं धार्मिक भावना को आहत करते की धारा लगाते हुए फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। मौके पर संस्था के संयुक्त सचिव चंदन प्रकाश, कोषाध्यक्ष अमर ठाकुर, राजेश यादव गौतम कुमार, विकास भगत आदि उपस्थित थे।

फिल्म के निर्माता व कलाकारों पुतला दहन 23 को

सत्य सनातन संस्था की ओर से रावण लीला फिल्म के खिलाफ 23 सितंबर को शहर के गांधी चौक पर फिल्म ,निर्माता व कलाकारों का पुतला दहन किया जाएगा। इसकी जानकारी संस्था के मीडिया प्रभारी तारक भगत ने दी।

chat bot
आपका साथी