किस्को में मलेरिया से एक की मौत, दर्जनों आक्रांत

किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड के जंगली पहाड़ी क्षेत्र में एक बार फिर मलेरिया ने कहर बरपाना शुरू कर दिया ह

By Edited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 10:02 PM (IST)
किस्को में मलेरिया से एक की मौत, दर्जनों आक्रांत

किस्को (लोहरदगा) : प्रखंड के जंगली पहाड़ी क्षेत्र में एक बार फिर मलेरिया ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। यहां जुलाई माह में मलेरिया से चार की मौत हुई थी। इसके बाद बुधवार की शाम तिसिया गांव निवासी एतवा डांग के पुत्र गागी डांग (13 वर्ष) की मौत मलेरिया की चपेट में आने से हो गई। इधर, प्रखंड की खरकी पंचायत के ऊपर कोचा और तिसिया पंचायत के दर्जनों ग्रामीण मलेरिया की चपेट में हैं।

गुरुवार को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा डॉ. अमितेष प्रसाद के नेतृत्व में ऊपर कोचा में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 30 से ज्यादा ग्रामीणों की रक्त जांच कर दवा दी गई। मृतक गागी डांग विगत एक सप्ताह से बीमार था और उसके सिर में भी काफी दर्द था। झोला छाप डॉक्टर से इलाज कराया जा रहा था। बुधवार को उसकी मौत हो गई।

मलेरिया की चपेट में :

तिसिया गांव में अभी भी बहामनी तिर्की, आशीष बारला, अनीमा बारला, करमी डांग, जोमन डांग सहित ऊपर कोचा में मलेरिया से दर्जनों लोग आक्रांत है। किस्को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिलीप बेहरा ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में विभाग स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जाएगा। ग्रामीण सीधे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, यहां पर इलाज की सारी सुविधा है।

chat bot
आपका साथी