Lockdown Update: खूंटी में जागरूक हुए लोग, शारीरिक दूरी नियम का कर रहे पालन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा शारीरिक दूरी के नियम का विशेष रूप से अनुपालन कराया जा रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 11:23 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 11:23 AM (IST)
Lockdown Update: खूंटी में जागरूक हुए लोग, शारीरिक दूरी नियम का कर रहे पालन
Lockdown Update: खूंटी में जागरूक हुए लोग, शारीरिक दूरी नियम का कर रहे पालन

खूंटी, जासं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा शारीरिक दूरी के नियम का विशेष रूप से अनुपालन कराया जा रहा है। सब्जी की जो दुकानें फुटपाथ में अव्यवस्थित लगा करती थीं, उन्हें व्यवस्थित रूप से लगाया जा रहा है। लोग यहां शारीरिक दूरी का पालन कर सब्जी की खरीद बिक्री कर रहे हैं।

लोगों को लगातार किया जा रहा जागरूक

नगर पंचायत द्वारा उक्त स्थानों को समय-समय सैनेटाइज किया जा रहा है। साथ ही विक्रेताओं व आमजनों को शारीरिक दूरी बनाए रखने, स्थान की साफ-सफाई एवं व्यक्तिगत स्वच्छ्ता पर विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी गयी है। इसी क्रम में उपायुक्त ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे लगातार भ्रमणशील रहकर विभिन्न क्षेत्रों में राशन दुकान, मेडिकल दुकान आदि अति आवश्यक सामग्री वाली दुकानों पर पहुंचें और शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराएं। इसके साथ ही दुकानदारों एवं ग्राहकों को कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सरकार व जिला प्रशासन के निर्देशों से अवगत कराते हुए शारीरिक दूरी का पालन करने के संबंध  में जागरूक किया जा रहा है। दुकान के सामने बने घेरों में रहकर एक ग्राहक से दूसरे ग्राहक के बीच दो मीटर की दूरी रखने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी