बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य

पायुक्त शशि रंजन ने शनिवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल में आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 06:46 PM (IST)
बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य
बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य

खूंटी : उपायुक्त शशि रंजन ने शनिवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल में आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल के कायाकल्प व नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड के अनुरूप व्यवस्था सु²ढ़ करने के लिए विभिन्न बिदुओं पर चर्चा की।

इसी क्रम में सदर अस्पताल के सौंदर्यीकरण के लिए उपायुक्त ने परिसर के रंग-रोगन में श्रमदान किया। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के सौंदर्यीकरण व कायाकल्प की दिशा में उचित प्रयास किए जा रहे हैं। मौके पर उपायुक्त ने सदर अस्पताल परिसर व वार्डों को स्वास्थ्य मानकों के अनुसार विकसित करने का निर्देश दिया। साथ ही अस्पताल की साफ-सफाई पर ध्यान देने व कीटाणु रहित बनाने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी, एमसीएच, ब्लड बैंक, वार्डों, लेबर रूम व ऑपरेशन थिएटर सहित अन्य कमरों का निरीक्षण कर उपलब्ध मशीनों व उपकरणों का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने सदर अस्पताल में प्रारम्भ की गई डेंटल सेवा व डेंटल ओपीडी में उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि अन्य आवश्यक मशीनों की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाय। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने निर्देश दिया कि भवन की मरम्मत जल्द से जल्द कराई जाए। साथ ही परिसर में पौधारोपण भी किया जाए। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। इस उद्देश्य से सदर अस्पताल के आधारभूत संरचना व अन्य व्यवस्थाओं को भी सु²ढ़ किए जाने के सक्रिय प्रयास जारी हैं। साथ ही आमजनों को उचित स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी