सदर अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगाएं वेइंग मशीन

एनआरएचएम व स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक शुक्रवार को उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 05:08 AM (IST)
सदर अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगाएं वेइंग मशीन
सदर अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगाएं वेइंग मशीन

खूंटी : एनआरएचएम व स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक शुक्रवार को उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने सिविल सर्जन डॉ. प्रभात कुमार से स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित विविध योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। साथ ही जिले में बेहतर स्वास्थ्य सेवा बहाल करने की दिशा में पहल करने के लिए उन्होंने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मौके पर टीकाकरण, परिवार कल्याण, टीबी, लेप्रोसी व मोतियाबिद ऑपरेशन आदि के संबंध में उपायुक्त ने जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिले में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करने के लिए सदर अस्पताल, खूंटी सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में वेइंग मशीन लगाने का सिविल सर्जन को निर्देश दिया। इस मशीन के माध्यम से एक ही साथ स्वास्थ्य संबंधी दस पैरामीटर की जांच कर रिपोर्ट निर्गत की जा सकती है। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि एरेंडा स्थित कोविड अस्पताल के रोगियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वहां आइसीयू की व्यवस्था करें।

chat bot
आपका साथी