पुरानी दर पर बेच रहे थे पेट्रोल-डीजल, भड़के ग्राहक

संवाद सहयोगी, फतेहपुर (जामताड़ा) : सरकार ने भले ही पेट्रोल एवं डीजल की कीमत गुरुवार आध

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Oct 2018 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 06 Oct 2018 12:08 AM (IST)
पुरानी दर पर बेच रहे थे पेट्रोल-डीजल, भड़के ग्राहक
पुरानी दर पर बेच रहे थे पेट्रोल-डीजल, भड़के ग्राहक

संवाद सहयोगी, फतेहपुर (जामताड़ा) : सरकार ने भले ही पेट्रोल एवं डीजल की कीमत गुरुवार आधी रात से पांच रुपये कम कर दी लेकिन फतेहपुर के चौकुंदा स्थित पेट्रोल पंप में शुक्रवार सुबह भी पुरानी दर पर ही बेचा जा रहा था। संचालक की इस मनमानी के खिलाफ ग्राहकों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे तो संचालक ने कीमत भी कम कर दी। लोगों में पंप संचालक के प्रति चरम पर गुस्सा था। शिकायत एसडीओ तक पहुंच गई थी।

ग्राहकों की शिकायत थी कि जब पेट्रोलियम के दाम में बढ़ोतरी की जाती है तो पेट्रोल पंप के मालिक उसी अनुसार तत्काल ग्राहकों से कीमत वसूलने लगते हैं। लेकिन जब दाम घटता है तो तत्काल उसे लागू नहीं करते। पुरानी कीमत पर बेचना लेना पेट्रोल पंप संचालक की मनमानी को दर्शाता है। लोगों ने इस पर कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान पंप के कर्मियों और ग्राहकों के बीच काफी देर तक तू-तू मैं-मैं हुई। ग्राहकों ने मोबाइल पर सिविल एसडीओ से इसकी शिकायत की। सिविल एसडीओ के निर्देश पर बीडीओ पंकज कुमार रवि और थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार ¨सह ने कर्मियों से पूछताछ की।

बीडीओ पंकज कुमार रवि ने बताया कि एसडीओ के निर्देश पर पेट्रोल पंप जाकर पूछताछ की गई। पेट्रोल पंप संचालक एवं कर्मियों ने बताया कि दाम घटने का मैसेज नहीं मिलने के कारण ऐसा किया जा रहा था। मैसेज मिलते ही सरकार द्वारा निर्धारित घटे हुए दर पर पेट्रोल एवं डीजल की बिक्री शुरू कर दी गई।

chat bot
आपका साथी