फिरौती के लिए अपहृत युवक 12 घंटे में मुक्त

जामताड़ा/करमाटांड़ : करमाटांड़ थाना क्षेत्र के ताराबहाल निवासी राजेश मंडल के 22 वर्षीय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 11:43 PM (IST)
फिरौती के लिए अपहृत युवक 12 घंटे में मुक्त
फिरौती के लिए अपहृत युवक 12 घंटे में मुक्त

जामताड़ा/करमाटांड़ : करमाटांड़ थाना क्षेत्र के ताराबहाल निवासी राजेश मंडल के 22 वर्षीय पुत्र पप्पू मंडल को जामताड़ा पुलिस ने अपहर्ताओं के चंगुल से 12 घंटे में मुक्त करा लिया है। एसपी डॉ. जया राय के निर्देश पर गठित पुलिस की विशेष टीम ने यह कामयाबी हासिल की है। साथी अपहर्ता को फिरौती की कुछ रकम के साथ गिरफ्तार किया है।

दरअसल अपहरण की यह घटना तीसरे दिन मंगलवार को तक उजागर हुई जब फिरौती की पांच लाख रुपये देने के बाद भी पप्पू को अपहर्ताओं ने मुक्त नहीं किया और परिजन थाना पहुंचे।

बताया कि पप्पू को परिचितों ने तिलाबनी बुलाया फिर प. बंगाल केकेंबर के चार पहिया वाहन से उसे अगवा कर लिया। अपहरण के पीछे लेन-देन को लेकर आपसी रंजिश सामने आ रही है।

सूत्रों ने बताया कि पप्पू ऑनलाइन मंगाए गए सामनों को संबंधित पार्टी तक पहुंचाने का कार्य करता था। उसके साइबर कनेक्शन की संभावनाओं पर भी पुलिस जांच कर रही है।

करमाटांड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जामताड़ा पुलिस झारखंड के संभावित जिलों व प. बंगाल के जिलों के संभावित ठिकानों में छापेमारी की। मोबाइल लोकेशन व प. बंगाल के नंबर के चार पहिया वाहन को लेकर मिले सुराग पर ने पप्पू मंडल को मुक्त कराया। कुछ अपहर्ताओं को भी दबोच लिया है। अपहर्ताओं से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस पूरे मामले को खुलासा बुधवार को करेगी।

इधर, एसपी डॉ जया रॉय ने बताया कि पप्पू को पुलिस ने मुक्त करवा लिया है। उसके साथ अपहर्ता भी दबाचे गए हैं। अपराधियों को दी गई फिरौती की कुछ रकम बरामद कर ली गई है। पप्पू को झारखंड से ही मुक्त कराया गया है। अपहर्ताओं से पूछताछ की जा रही है। अगले दिन अपहरण से जुड़े हर तथ्यों को उजागर किया जाएगा।

पहले पांच लाख फिर दो लाख और मांगे : इधर पप्पू के परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार रविवार को पप्पू को किसी परिचित ने ही बुलाया। तिलाबनी के पास से चार पहिया वाहन डब्ल्यू बी 38 एक्स 6624 में बैठाकर अन्यत्र ले गया। सोमवार को अपहर्ताओं ने मोबाइल नंबर 8298803797 नंबर से कॉल करके पप्पू मंडल के परिजनों से 5,00000 की फिरौती मांगी। रुपए देने पर ही पप्पू को छोड़ने की बात कही। अपराधियों ने परिजनों ने रुपये लेकर (चितरा) देवघर के समीप बुलाया। परिजनों ने रुपये पहुंचा दिया तो पप्पू से बात भी उनकी कराई। लेकिन उसे मुक्त नहीं किया और दो लाख रुपए की मांग की। बाद में परिजन अनहोनी की आशंका से मंगलवार दोपहर थाना पहुंचे और पुलिस को पूरी जानकारी देते हुए अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी।

chat bot
आपका साथी