एटीएम कार्ड के क्लोन से उड़ाए 36 हजार

करमाटांड़ (जामताड़ा) साइबर अपराधियों द्वारा एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर बैंक खाते से रु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 09:48 AM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 09:48 AM (IST)
एटीएम कार्ड के क्लोन से उड़ाए 36 हजार
एटीएम कार्ड के क्लोन से उड़ाए 36 हजार

करमाटांड़ (जामताड़ा) : साइबर अपराधियों द्वारा एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर बैंक खाते से रुपये उड़ाए जाने से आमजन मुश्किल में है। करमाटांड़ थाना क्षेत्र में एक बार पुन: साइबर अपराधियों ने कालाझरिया निवासी पुतुल देवी के आइसीआइसीआइ बैंक खाता से 36500 रुपये उड़ा लिये।

करमाटांड़ थाना में एक सप्ताह के अंदर एटीएम क्लोन बनाकर पैसे निकासी करने का यह दूसरा मामला है।

पीड़िता पुतुल देवी ने बताया कि शुक्रवार सुबह दस बजे उसके पति तपन मंडल के मोबाइल पर 4 मैसेज आया। मैसेज आने के बाद उन्होंने तुरंत घर आकर मामले की जानकारी दी और आइसीआइसीआइ बैंक की जामताड़ा शाखा पहुंचे। डिटेल निकाला तो पाया कि 37 हजार रुपये की निकासी की गई। बैंक कर्मियों ने बताया कि पैसे की निकासी एटीएम के माध्यम से धनबाद से की गई है। 10 हजार रुपये करके तीन बार एवं 6,500 रुपये अंतिम बार निकासी की गई है। बताया कि एटीएम कार्ड उनके पास रहता है। ऐसे में पैसे निकालना नामुमकिन है। शुक्रवार देर शाम को आंधी बारिश के कारण थाना नहीं पहुंच पाए। शनिवार सुबह को थाना पहुंचकर मामले की जानकारी दी।

एक सप्ताह में एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर दो लोगों के बैंक एकाउंट से साइबर अपराधियों ने अवैध निकासी की है। साइबर क्राइम का यह नया तरीका पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। पुलिस अभी साइबर अपराध रोकने के लिए मोबाइल नंबरों को खंगालने में जुटी है।

आइसीआइसीआइ बैंक से यह दूसरी घटना है। करमाटांड़ के ही दो लोग 12 मार्च को तेतुलबंधा निवासी राजेश मंडल के खाते से 10 हजार रुपये कर के 10 बार निकासी करके कुल 1 लाख रुपये की निकासी कर ली गई है।

इस संबंध में थाना प्रभारी भास्कर झा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान की जा रही है। शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी