रिकार्ड मुनाफे के बावजूद टाटा स्टील बीएसएल के शेयरधारकों को नहीं मिलेगा लाभांश Jamshedpur News

छह सितंबर की शाम चार बजे नई दिल्ली में होगी 36वीं वार्षिक आमसभा] टीवी नरेंद्रन फिर से कार्यकारी निदेशक के पद पर मनोनीत

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 12 Aug 2019 04:37 PM (IST) Updated:Mon, 12 Aug 2019 07:57 PM (IST)
रिकार्ड मुनाफे के बावजूद टाटा स्टील बीएसएल के शेयरधारकों को नहीं मिलेगा लाभांश Jamshedpur News
रिकार्ड मुनाफे के बावजूद टाटा स्टील बीएसएल के शेयरधारकों को नहीं मिलेगा लाभांश Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)! टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई टाटा स्टील बीएसएल (भूषण स्टील लिमिटेड) ने 31 मार्च 2019 को सप्ताह हुए वित्तीय वर्ष में रिकार्ड 1713 करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया है। इसके बावजूद कंपनी प्रबंधन ने अपने वार्षिक रिपोर्ट में घोषणा की है कि बीते वित्तीय वर्ष के लिए किसी भी शेयरधारक को लाभांश नहीं देगी। 

टाटा स्टील बीएसएल ने अपनी वित्तीय रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी भले ही अच्छा प्रदर्शन कर रही हो लेकिन कंपनी वर्तमान में अपने स्थापना काल में है। इसलिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा लिए गए निर्णय के तहत कंपनी बीते वित्तीय वर्ष के लिए किसी भी शेयरधारक को लाभांश नहीं देगी। 

कंपनी का बदला गया रजिस्टर्ड ऑफिस

टाटा स्टील बीएसएल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मंजूरी के बाद कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस भी बदल दिया है। कंपनी का रजिस्टर्ड भूषण सेंटर, ग्राउंड फ्लोर, हयात रिजेंसी कॉम्प्लेक्स, भीखाजी कामा प्लेस नई दिल्ली से बदलकर ग्राउंड फ्लोर, मीरा कॉरपोरेट सूट, प्लांट नंबर 1 व 2, ईश्वर नगर, मथुरा रोड नई दिल्ली किया है। वहीं, 11 मार्च 2019 को कंपनी की अतिरिक्त जनरल मीटिंग में अब रजिस्टर्ड ऑफिस को बदल कर नेशनल केपिटल रीजन (एनसीआर) से बदलकर महाराष्ट्र ले जाने की भी मंजूरी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से मिल चुकी है। 

टीवी नरेंद्रन पुनर्मनोनीत

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी के गैर कार्यकारी निदेशक सह चेयरमैन टीवी नरेंद्रन को दोबारा उनके पद पर मनोनति किया है। वहीं, की मैनेजिरियल पर्सनल (केएमपी) के प्रावधानों के तहत प्रबंध निदेशक के पद पर राजीव सिंघल, चीफ फायनांस ऑफिसर के पद पर संजीव नंदा व वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट अफेयर्स) एंड कंपनी सेकेट्री के पद पर ओपी दभ्रा काम करेंगे। 

6 सिंतबर को होगी एजीएम

टाटा स्टील बीएसएल की छह सितंबर को 36वीं वार्षिक आम सभा होगी। वहीं, यह टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहण के बाद पहली आमसभा है। शाम चार बजे से होने वाली आमसभा लक्ष्मीपत सिंघानिया सभागार, अगस्त क्रांति मार्ग नई दिल्ली में होगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी