टाटा मोटर्स : कंपनी हित में प्रबंधन-यूनियन करे मिलकर काम : एबी लाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स, जमशेदपुर प्लांट के विकास के लिए यह बेहद जरूरी ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jan 2019 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jan 2019 10:21 PM (IST)
टाटा मोटर्स : कंपनी हित में प्रबंधन-यूनियन करे मिलकर काम : एबी लाल
टाटा मोटर्स : कंपनी हित में प्रबंधन-यूनियन करे मिलकर काम : एबी लाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स, जमशेदपुर प्लांट के विकास के लिए यह बेहद जरूरी है कि कंपनी प्रबंधन और टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन मिलकर काम करें। इससे कर्मचारियों का भी भला होगा।

टाटा मोटर्स के जनरल ऑफिस में बुधवार शाम साढ़े चार बजे नववर्ष के उपलक्ष्य पर केक कटिंग समारोह सह यूनियन के नए ऑफिस बियरर के साथ पहली परिचात्मक बैठक हुई। इस संबोधित करते हुए कंपनी के मैन्यूफैक्च¨रग हेड एबी लाल ने ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि नई कमेटी के साथ हमें मिलजुल कर कंपनी को आगे बढ़ाना है। वहीं, यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते व महामंत्री आरके सिंह ने कहा कि भले ही टीम में कुछ नए सदस्य जरूर हैं, लेकिन पिछले डेढ़ वर्षो तक यूनियन ने प्रबंधन को हर संभव सहयोग किया और यह प्रयास भविष्य में भी जारी रहेगा। इस मौके पर सभी अधिकारियों व यूनियन नेताओं ने मिलकर केक काटे। वहीं, उपस्थित 25 ऑफिस बियरर का परिचय भी लिया गया। इस मौके पर प्लांट हेड संपत कुमार मोरी, ड्राइव लाइंस हेड किरण नरेंद्रन, एचआर हेड रवि सिंह, आइआर हेड दीपक कुमार, विशाल बादशाह सहित कंपनी के कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

संगठन की मजबूती के लिए मिलकर काम करने की जरूरत : यूनियन चुनाव के बाद ही टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन की पहली बैठक हुई। इसमें 25 ऑफिस बियरर व 60 कमेटी मेंबर उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए सभी नए व पुराने पदाधिकारियों को अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते व महामंत्री आरके सिंह ने सफलता का गुरुमंत्र दिया। कहा कि संगठन की मजबूती के लिए जरूरी है कि हम सभी मिलकर काम करें। किसी विभाग में कर्मचारी अगर कोई समस्या लेकर आते हैं तो उसे ध्यान से सुने और स्थानीय स्तर पर उसका समाधान करने का प्रयास करें। अगर समस्या पेचीदा है तो उसे शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाएं। इस दौरान सभी नए सदस्यों से परिचय लिया गया।

तीन विभागों में हुआ अभिनंदन : चुनाव जीतने के बाद यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते व महामंत्री आरके सिंह के अभिनंदन का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। सुबह नौ बजे एसएफसी में कमेटी मेंबरों द्वारा नववर्ष के उपलक्ष्य पर केक काटा और नए पदाधिकारियों को गुलदस्ता देकर अभिनंदन किया गया। वहीं, अस्पताल-कैंटीन यूनियन व फाउंड्री के कर्मचारियों द्वारा दोनों पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में विभागीय कमेटी मेंबर व कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी