तीन दिन बाद गोविंदपुर में आज से शुरू होगी जलापूर्ति Jamshedpur News

तीन दिन से गोविंदपुर व परसुडीह में जलापूर्ति ठप होने से लोगों में त्राहिमाम मचा है। परेशान व आक्रोशित लोगों के दबाव में रविवार को योजना के हुडको स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व गोविंदपुर पानी टंकी में मशीनी कार्य दुरुस्त किया गया।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:19 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 04:45 PM (IST)
तीन दिन बाद गोविंदपुर में आज से शुरू होगी जलापूर्ति Jamshedpur News
तीन दिन से गोविंदपुर व परसुडीह में जलापूर्ति ठप होने से लोगों में त्राहिमाम मचा है। जागरण

जमशेदपुर (जासं) । तीन दिन से गोविंदपुर व परसुडीह में जलापूर्ति ठप होने से लोगों में त्राहिमाम मचा है। परेशान व आक्रोशित लोगों के दबाव में रविवार को योजना के हुडको स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व गोविंदपुर पानी टंकी में मशीनी कार्य दुरुस्त किया गया। बिजली विभाग की अनियमितता भी दूर की गई। फिटकरी व ब्ली¨चग पाउडर की व्यवस्था कर पानी फिल्टर किया गया। संवेदक के कर्मचारी भी दिन भर विसंगतियों को दूर करने में लगे रहे। दोपहर में गोविंदपुर के 23 लाख गैलन वाली टंकी में पानी चढ़ाया गया।

इसके बाद कुछ समय के लिए पानी का ट्रायल किया गया। सुचारू रूप से पानी की आपूर्ति सोमवार सुबह से की जाएगी। मालूम हो कि यह व‌र्ल्ड बैंक संपोषित योजना के अंतर्गत आइएल एंड एफ वाटर लिमिटेड को प्रोजेक्ट पूरा करने की जिम्मेवारी थी। योजना पूरा होने के बाद इसे झारखंड जल मिशन को सौंप दिया। इसके बाद जिम्मेदार विभागीय सुस्ती के कारण ऐसी अराजक स्थिति बनी हुई है। इससे करीब 15000 से ज्यादा घरों में पिछले तीन दिनों से पानी का एक बूंद नही मिला।

दर्जनों लोग पहुंचे पानी टंकी, बनाया दबाब

जलापूर्ति जल्द शुरू कराने को लेकर दर्जनों लोग जिसमें स्थानीय राजनीतिक दल के कार्यकर्ता गो¨वदपुर पानी टंकी पहुंचे। दोपहर से ही ये सभी लोग विभाग के अधिकारी व संवेदक पर दबाव बनाने का कार्य शुरु कर दिए थे। लोगों ने कहा कि बगैर पानी आपूर्ति यहां से नहीं हटेंगे। दबाव के बीच विभाग व संवेदक के लोग युद्ध स्तर पर कार्य को संपादित कर पानी की आपूर्ति का मार्ग प्रशस्त किया। इस कार्य में कांग्रेस जिला महासचिव चंदन पांडेय, शनि, वीरू आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी