दो हजार लोगों की हुई कोरोना जांच, 15 मिले पॉजिटिव, 18 हुए स्वस्थ

पूर्वी सिंहभूम जिले में रविवार को दो हजार 227 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें 15 पॉजिटिव मिले। संक्रमित मरीजों में 12 शहरी क्षेत्र एक घाटशिला व दो पोटका के रहने वाले हैं। वहीं शहरी क्षेत्रों में बागबेड़ा साकची बिष्टुपुर कदमा सोनारी साकची मानगो बिरसानगर सहित अन्य क्षेत्रों के मरीज शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 05:00 AM (IST)
दो हजार लोगों की हुई कोरोना जांच, 15 मिले पॉजिटिव, 18 हुए स्वस्थ
दो हजार लोगों की हुई कोरोना जांच, 15 मिले पॉजिटिव, 18 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में रविवार को दो हजार 227 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें 15 पॉजिटिव मिले। संक्रमित मरीजों में 12 शहरी क्षेत्र, एक घाटशिला व दो पोटका के रहने वाले हैं। वहीं, शहरी क्षेत्रों में बागबेड़ा, साकची, बिष्टुपुर, कदमा, सोनारी, साकची, मानगो, बिरसानगर सहित अन्य क्षेत्रों के मरीज शामिल हैं। पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हजार 489 हो गई है।

---

1474 संदिग्धों का लिया गया नमूना

रविवार को एक हजार 474 संदिग्धों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। अबतक 464140 का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 437615 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

---------

18 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

एमजीएम, टीएमएच सहित विभिन्न कोविड वार्ड से कुल 18 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अब तक कुल 16910 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

शहर में घूम रहे ब्रिटेन के आए लोग, जांच में जुटा विभाग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ब्रिटेन में कोरोना के साथ-साथ नया वायरस स्ट्रेन तेजी से फैल रहा है। जमशेदपुर में भी ब्रिटेन से अब तक छह लोग आए हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि किसी में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई हैं। फिर भी जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी को होम आइसोलेशन में रहने का सख्त निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही विभाग की तरफ से 10 दिसंबर के बाद ब्रिटेन सहित अन्य देशों से जमशेदपुर पहुंचने वालों की पहचान की जा रही है।

जिला प्रशासन को डर सता रहा है कि कहीं पूर्व की तरह इस बार भी लोग बिना जांच कराएं ही घर पहुंच गए तो फिर से कोरोना सहित स्ट्रेन संक्रमण फैलने में देर नहीं लगेगा। स्ट्रेन वायरस काफी खतरनाक माना जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाहर से आने वाले लोगों की पहचान करने के लिए एक टीम गठित किया गया है। जो फोन के माध्यम से लोगों से संपर्क कर रही है। बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच अनिवार्य कर दिया गया है। विभाग को अंदेशा है कि हवाई जहाज, ट्रेन व बस सेवा शुरू होने से दूसरे देश व प्रदेशों से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है लेकिन उनके द्वारा विभाग को सूचित नहीं किया जा रहा है। इसमें ब्रिटेन, अमेरिका, जपान, अस्ट्रेलिया सहित अन्य देश से आने वाले लोग भी शामिल हो सकते हैं।

-----------

बाहर से आने वालों की जांच जरूरी

जिला सर्विलांस पदाधिकारी डा. साहिर पाल ने बताया कि कोरोना जैसे महामारी से निपटने के लिए सबका साथ जरूरी है। ऐसे में जो भी व्यक्ति अगर बाहर से आता है तो वे अपनी जांच अवश्य कराएं। इससे उनके परिवार व समाज सभी सुरक्षित रहेंगे। साथ ही संक्रमण फैलने का डर भी नहीं रहेगा।

----------

chat bot
आपका साथी