कंपनियों को एनपीए से उबारने के लिए बैंक देंगे वित्तीय सहायता Jamshedpur News

इस योजना के तहत कंपनियों को उनकी कुल बकाया राशि का 15 प्रतिशत या 75 लाख रुपये जो कम हो उसे बैंक से वित्तीय सहायता मिलेगी। इसका उद्देश्य कंपनी को डूबने से बचाना है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 10:09 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 10:09 PM (IST)
कंपनियों को एनपीए से उबारने के लिए बैंक देंगे वित्तीय सहायता Jamshedpur News
कंपनियों को एनपीए से उबारने के लिए बैंक देंगे वित्तीय सहायता Jamshedpur News

जमशेदपुर(जासं) । केंद्र सरकार वैसी कंपनियों को वित्तीय सहायता देने को तैयार है जो 31 मार्च 2018 के बाद एनपीए हो चुकी हैं। इस योजना के तहत कंपनियों को उनकी कुल बकाया राशि का 15 प्रतिशत या 75 लाख रुपये, जो कम हो, उसे बैंक से वित्तीय सहायता मिलेगी। इसका उद्देश्य कंपनी को डूबने से बचाना है ताकि लोगों का रोजगार भी बचे। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया, जमशेदपुर चैप्टर द्वारा शुक्रवार को सरकार द्वारा दिए जा रहे प्रोत्साहन राशि पर वेबिनार का आयोजन किया गया।

इसे संबोधित करते हुए  विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों ने यह जानकारी दी। कार्यक्रम में वक्ताओं ने बताया कि सरकार एमएसएमइ सेक्टर को मंदी से उबारने के लिए प्रोत्साहन पैकेज के रूप में अच्छा प्रयास कर रही है। जिसके तहत पूरे एमएसएमइ सेक्टर के लिए तीन लाख करोड़ रुपये लोन द्वारा बैंकों से दिए जाएंगे। इसकी मुख्य शर्तो के अनुसार जिनका 29 फरवरी 2020 तक बकाया लोन 50 करोड़ से ऊपर और उनका खाता 60 दिनों से अधिक बकाया नहीं होना चाहिए। 

इस मौके पर वेबिनार का संचालन सचिव सीए सुगम सरायवाला और स्वागत भाषण सीए संजय गोयल ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सीए विकास अग्रवाल ने दिया। आयोजन में निलेश गुप्ता, पंकज संघारी, सिद्धार्थ खंडेलवाल, योगेश शर्मा, विनोद सरायवाला सहित 500 से ज्यादा चार्टर्ड एकाउंटेंट शामिल हुए। 

chat bot
आपका साथी