11 दिन बाद अकेली लौटी युवती, ग्रामीणों ने किया बवाल, पुलिस ने युवती को भेजा चांडिल

धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र स्थित नरसिंहगढ़ की एक शादीशुदा युवती पिछले दिनों चांडिल से अपने पति को छोड़ प्रेमी के संग फरार हो गई थी। इस संबंध में युवती के पति ने चांडिल थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। शुक्रवार को युवती अकेले अपने मायके (नरसिंहगढ़) पहुंची तो काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए..

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 09:56 PM (IST)
11 दिन बाद अकेली लौटी युवती, ग्रामीणों ने किया बवाल, पुलिस ने युवती को भेजा चांडिल
11 दिन बाद अकेली लौटी युवती, ग्रामीणों ने किया बवाल, पुलिस ने युवती को भेजा चांडिल

संसू, धालभूमगढ़ : धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र स्थित नरसिंहगढ़ की एक शादीशुदा युवती पिछले दिनों चांडिल से अपने पति को छोड़ प्रेमी के संग फरार हो गई थी। इस संबंध में युवती के पति ने चांडिल थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। शुक्रवार को युवती अकेले अपने मायके (नरसिंहगढ़) पहुंची तो काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए। युवती का प्रेमी दूसरे समुदाय का होने के कारण ग्रामीण काफी आक्रोशित थे। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी संतन तिवारी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराकर युवती को पुलिस सुरक्षा में थाना ले आए। फिर उसे चांडिल थाना भेज दिया गया। इस मामले को लेकर शादीशुदा युवती के पति ने 19 अक्टूबर को चांडिल थाना में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 11 दिन बाद शादीशुदा युवती अकेले अपने मायके पहुंची तो बवाल खड़ा हो गया। युवती ने स्वीकार किया कि वह दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ थी। अब उसी के साथ रहना चाहती है। थाना प्रभारी ने बताया कि युवती बालिग व शादीशुदा है। चूंकि घटनास्थल चांडिल है, इसलिए इस मामले में चांडिल थाना ही आगे की कार्रवाई करेगा। हालांकि आरएसएस के युवकों व ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन इस मामले को लेकर दोनों समुदाय के प्रमुख लोगों की बैठक बुलाए और भविष्य में इस प्रकार की घटना ना हो, इस संबंध में विचार-विमर्श किया जाए। मौके पर जिला पार्षद आरती सामाद, पंचायत समिति सदस्य रत्ना मिश्रा, आरएसएस के देवानंद सिंह, विप्लव साव समेत गांव के प्रमुख लोग उपस्थित थे। गांव में गश्त करती रही पुलिस

इस घटना को लेकर पुलिस दिनभर नरसिंहगढ़ गांव में गश्ती करती रही। मिलादुन्नबी पर्व को देखते हुए बीडीओ शालिनी खलखो व सीओ सदानंद महतो ने भी क्षेत्र का दौरा किया। दोनों अधिकारी मुस्लिम कमेटी के सदर अनवरूल हक, चूना अली व अन्य लोगों के साथ मिलकर मिलादुन्नबी के कार्यक्रम में शारीरिक दूरी के निर्देश का पालन करने व मास्क लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने मुस्लिम कमेटी से आग्रह किया कि मिलादुन्नबी के कार्यक्रम में इस घटना की चर्चा न हो। मुस्लिम कमेटी के सदर अनवरूल हक ने बताया कि त्योहार के मौके पर सिर्फ धार्मिक बातें ही होंगी। अन्य किसी भी घटना की चर्चा नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी