अस्पताल में ताला जड़ किया सड़क जाम

पालकोट : प्रखंड के चौक टांगर के समीप रविवार की सुबह सड़क दुर्घटना में घायल हुए गुलशन इंदवार व उसकी पत

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 06:47 PM (IST)
अस्पताल में ताला जड़ किया सड़क जाम

पालकोट : प्रखंड के चौक टांगर के समीप रविवार की सुबह सड़क दुर्घटना में घायल हुए गुलशन इंदवार व उसकी पत्नी सोमारी देवी के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां चिकित्सक के नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र में ताला जड़ दिया एवं थाना के समीप गुमला-सिमडेगा मार्ग एनएच-23 को जाम कर दिया। ग्रामीणों की शिकायत थी कि सुबह में दोनों पति-पत्नी एक अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घायल हो गए थे। ग्रामीणों ने जब दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वा.केंद्र लेकर गए तो वहां एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं थे। बाद में दोनों घायलों को गुमला सदर अस्पताल भेजा गया।

ग्रामीणों का कहना था कि स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक कभी नहीं रहते। जिससे मरीजों को परेशानी होती है। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने केंद्र के बाहर गेट में ताला जड़कर सड़क जाम कर दिया। ग्रामीण चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एन.के.गुप्ता के अक्सर गायब रहने के कारण उन्हें वहां से हटाने की मांग कर रहे थे।

जाम की सूचना पाकर बिडीओ सतीस कुमार व थाना प्रभारी अजय कुमार ठाकुर जाम स्थल पहुंचे एवं ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया पर ग्रामीणों ने अधिकारियों की नहीं सुनी। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे एसडीओ अमर कुमार जाम स्थल पर पहुचे व ग्रामीणों से लिखित शिकायत करने को कहा। स्वास्थ्य केंद्र से गायब चिकित्सकों पर कार्रवाई करने एवं स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था में सुधार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम समाप्त हुआ। जाम के कारण कई यात्री वाहन व मालवाहक वाहन जाम में फंसे थे।

chat bot
आपका साथी