गोड्डा में भूख हड़ताल पर बैठे भावी चिकित्सक

करीब पांच दर्जन छात्र-छात्राएं बुधवार को कॉलेज के मुख्य द्वार पर बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठ गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 04:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 04:21 PM (IST)
गोड्डा में भूख हड़ताल पर बैठे भावी चिकित्सक
गोड्डा में भूख हड़ताल पर बैठे भावी चिकित्सक

संस, पथरगामा (गोड्डा)। पांच सूत्री मांगों की पूर्ति के लिए राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल परसपानी के करीब पांच दर्जन छात्र-छात्राएं बुधवार को कॉलेज के मुख्य द्वार पर बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठ गए। छात्रों का कहना है कि जब तक उन्हें उपायुक्त की ओर से लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है, तब तक वे लोग यहां बैठे रहेंगे।

भूख हड़ताल का नेतृत्व कर रहे छात्र संघ के अध्यक्ष सिकंदर कुमार, उपाध्यक्ष गौतम कुमार व सचिव रजनीश आनंद ने कहा कि काॅलेज की स्थिति दिनोंदिन बदतर होती जा रही है। प्रायोगिक कक्षा के लिए डेड बाडी तक उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। शैक्षिक सत्र 2013 से लेकर 2017 तक के तकरीबन दो सौ छात्र-छात्राओं के रहने के लिए हॉस्टल तक नहीं है।

सभी छात्र भाड़े के लाज में रहकर किसी तरह अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं। पठन- पाठन के लिए सभी फैकल्टी मिलाकर 157 के विरुद्ध महज 15 शिक्षक ही पदस्थापित हैं। कई बार मांगों के संबंध में प्रशासन को ज्ञापन दिया गया, लेकिन इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है। उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बाध्य होकर आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ रहा है।

मांगों में शैक्षिक व गैर शैक्षिक कर्मियों की कमी को पूरा करने, छात्रावास की सुविधा देने, प्रायोगिक कक्षा का नियमित संचालन, प्रायोगिक कक्षा के दौरान अंग विच्छेदन एवं सूक्ष्म परीक्षण कराने, सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने, नियमित बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित कराना शामिल है।

इधर, भूख हड़ताल की सूचना मिलने पर पथरगामा सीओ मौके पर पहुंचे तथा छात्रों से आंदोलन वापस लेने का अनुरोध किया लेकिन आंदोलनकारियों ने लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही आंदोलन वापस लेने की बात कही। गौरतलब है कि यह सूबे का एकमात्र सरकारी होम्योपैथिक कॉलेज है। ⁠⁠⁠⁠ 

यह भी पढ़ेंः नियंत्रण कक्ष से होगी श्रावणी मेला की हर गतिविधि लाइव

यह भी पढ़ेंः विधानसभा के मानसून सत्र में सीएनटी बिल पर हंगामे के आसार

chat bot
आपका साथी