सांस्कृतिक कार्यक्रम से निखरती प्रतिभा

संस, गोड्डा : गणतंत्र दिवसीय सांस्कृतिक सप्ताह समारोह का उद्घाटन मंगलवार की शाम उपायुक्त राजेश शर्मा

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 01:13 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 01:13 AM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रम से निखरती प्रतिभा

संस, गोड्डा : गणतंत्र दिवसीय सांस्कृतिक सप्ताह समारोह का उद्घाटन मंगलवार की शाम उपायुक्त राजेश शर्मा व श्रीमति शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि सांस्कृतिक सप्ताह समारोह एक ऐसा मंच है जहां क्षेत्र के कलाकारों को अपनी प्रतिभा को निखारने का सुनहरा अवसर प्राप्त होता है। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में पुरस्कार देने भी व्यवस्था है। उन्होंने सात दिन तक इस ऐतिहासिक परंपरा के तहत होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होकर क्षेत्र के कलाकारों के प्रदर्शन को सराहने की अपील की।

समारोह के पहले सत्र में ज्ञान स्थली पब्लिक स्कूल, बेथल मिशन स्कूल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय रघुनाथपुर, राक एंड रिदम एवं महिला समाख्या के कलाकारों की बेहतरीन प्रदर्शन ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। मंच का संचालन दिलीप तिवारी कर रहे थे।

इस दौरान ज्ञानस्थली की जूही वत्स, राक एंड रिदम के पुरसत पार्थ, बेथल मिशन की मनीषा ने एकल गीत प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरीं। राक एंड रिदम के राजिका ने निटार बाजकर अपनी कला का जौहर दिखाया। वहीं महिला समाख्या की छात्राओं ने नागपुरी नृत्य एवं प्रदूषण पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया। देशभक्ति गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति भी छात्र-छात्राओं द्वारा की गयी। पहले दिन के कार्यक्रम में राक एंड रिदम के अक्षत ओम के नृत्य को साराह गया वहीं बेथेल की आर्या एवं मौसम द्वारा प्रस्तुत नृत्य ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय रघुनाथपुर की छात्राओं ने ए मेरे वतन के लोगों एवं ज्ञानस्थली की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत - तुझसे नाराज नहंी जिंदगी.. भाव नृत्य ने उपस्थित दर्शकों के दिल के तार को झंकृत कर दिया। इस दौरान तालियों की गडगड़ाहट से सारा वातावरण गूंजायमान हो गया। कार्यक्रम के अंत में उपायुक्त ने अक्षम ओम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डीडीसी पवन कुमार, अनुमंडल दंडाधिकारी गोरांग महतो, आयोजन समिति के सुरजीत झा, संजीव झा, वीरेंद्र मिश्रा, शाहीन, अबूल कलाम आजाद, प्रदीप मंडल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी