जमीन घोटाले में रिटायर्ड सीओ देवघर से गिरफ्तार

land scam. जमीन घोटाले में पुलिस ने रिटायर्ड सीओ को झारखंड के देवघर से गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 03:53 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 03:53 PM (IST)
जमीन घोटाले में रिटायर्ड सीओ देवघर से गिरफ्तार
जमीन घोटाले में रिटायर्ड सीओ देवघर से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। देवरी जमीन घोटाले के मामले में वहां के तत्कालीन सीओ दिलीप महथा को गिरिडीह पुलिस ने गुरुवार की सुबह उनके देवघर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार कर पुलिस उन्हें गिरिडीह लेकर लौटी और दोपहर बाद यहां अदालत में पेश किया। दिलीप महथा दुमका में सीओ के पद से रिटायर्ड हो चुके हैं।

इस मामले में पुलिस ने बुधवार को तत्कालीन राजस्व कर्मचारी मनसा सोरेन को बिरनी से गिरफ्तार किया था। मनसा फिलहाल बिरनी में कार्यरत हैं। मनसा को गिरफ्तार करने के बाद देवरी थाना पुलिस दिलीप महथा की गिरफ्तारी के लिए देवघर में छापेमारी की।

देवरी अंचल के बैरिया मौजा में एक सौ 38 एकड़ जमीन का फर्जी कागजात तैयार कर निजी कंपनी के पास रजिस्ट्री कर दी गई थी। इस मामले में रैयत सह सूचक बैरिया गांव के बलबीर तुरी ने देवरी थाना में जमीन की खरीदी एवं बिक्री करने वाले मेसर्स जेएसए पावर लिमिटेड के नागेश्वर चौधरी (अशोक नगर रांची), धनबाद के सुदामडीह निवासी मिराज आलम, गोविंदपुर थाना क्षेत्र के अमलाटांड़ निवासी कुनन शेख, रांगाटांड़ रेलवे कलोनी के मनोज कुमार यादव, गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी मुहल्ला के नवीन चौरसिया, बुढ़ियाखाद निवासी समसुल आलम, जमुआ थाना क्षेत्र के बेहराबाद निवासी राजेश हाजरा, तिसरी थाना क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी शिवकुमार सिंह, देवरी के तत्कालीन सीओ दिलीप महथा, राजस्व कर्मचारी मनसा सोरेन, देवरी थाना क्षेत्र के सिकरुडीह के गेंदालाल सिंह, महाराज सिंह, रामप्रसाद सिंह, शांति देवी, रंजीत सिंह, बैरिया के लालबिहारी यादव व धनेश्वर मंडल के विरुद्ध फर्जी कागजात तैयार करवाकर बैरिया मौजा की एक सौ 38 एकड़ जमीन को निजी कंपनी के पास बेच देने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी