विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : मुहर्रम, विश्वकर्मा पूजा समेत तमाम त्योहारों के दौरान विधि व्यवस्थ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 08:11 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 08:11 PM (IST)
विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन
विधि व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : मुहर्रम, विश्वकर्मा पूजा समेत तमाम त्योहारों के दौरान विधि व्यवस्था बिगाड़ने की जो भी कोशिश करेगा प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा। डीसी नेहा अरोड़ा एवं एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने दो टूक शब्दों में यह चेतावनी दी है। विधि व्यवस्था को लेकर शनिवार को समाहरणालय में आयोजित प्रशासनिक बैठक में डीसी एवं एसपी ने यह चेतावनी दी है। बैठक में जिले के सभी एसडीओ, डीएसपी एवं बीडीओ व सीओ शामिल थे।

बैठक में जिला से लेकर थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक करने एवं त्योहारों के दौरान विधि व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। उपद्रवी चाहे किसी भी समाज के हों, उनके साथ सख्ती से निपटने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दे दिया गया है। जगह-जगह सीसीटीवी लगाने, जुलूस का मार्ग निर्धारित करने, कार्यकर्ताओं को पहचान पत्र निर्गत करने समेत कई निर्देश दिए गए।

संवेदनशील जगहों पर विशेष चौकसी बरतने की भी बात कही गयी। डीसी एवं एसपी ने लोगों से पर्व त्योहारों को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। कहा कि शांति एवं भाईचारे की भावना और बढ़ाने की जरूरत है। समाज के प्रबुद्ध लोगों को इसके लिए आगे आने की जरूरत है। बैठक में सदर एसडीओ राजेश प्रजापति, एसडीपीओ जीतवाहन उरांव, डीएसपी नवीन ¨सह, संतोष मिश्रा आदि मौजूद थे।

----------------------- देवरी में शांति समिति की बैठक आज

संवाद सहयोगी, देवरी: मुहर्रम को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के दोनों समुदाय के लोगों के बीच रविवार को थाना में शांति समिति की बैठक की जाएगी। उक्त जानकारी थाना प्रभारी उत्तम कुमार उपाध्याय ने दी। उन्होंने बताया कि मुहर्रम पर्व में क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर दोनों समुदाय के लोगों से इस बैठक में भाग लेने की अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी