ऋण नहीं देने पर डीडीसी ने चार बैंकों को लगाई फटकार

जासं, गिरिडीह: जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में उप विकास आयुक्त मुकुंद दास ने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:15 PM (IST)
ऋण नहीं देने पर डीडीसी ने चार बैंकों को लगाई फटकार
ऋण नहीं देने पर डीडीसी ने चार बैंकों को लगाई फटकार

जासं, गिरिडीह: जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में उप विकास आयुक्त मुकुंद दास ने किसानों को ऋण नहीं देने के कारण को-ऑपरेटिव बैंक, केनरा बैंक, एक्सिस बैंक और इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधकों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ लाभुकों तक नहीं पहुंच पाएगा तो, सरकार को योजना को संचालित करने का क्या लाभ होगा। कृषि ऋण किसानों की महत्वकांक्षी योजना है। किसानों को प्राथमिकता के आधार पर लोन उपलब्ध कराएं।

उप विकास आयुक्त समाहरणालय में सोमवार को जिलास्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में किसानों के लिए संचालित योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। जिले में संचालित बंधन बैंक, एक्सिस बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, देना बैंक, इंडसइंड बैंक, इंडियन बैंक, विजया बैंक की तरफ से मुद्रा लोन, स्वयं सहायता समूहों के साथ ही पीएमजीईपी के तहत लोगों को लोन नहीं दिया जा रहा है। रोजगार सृजन के लिए सभी संबंधितों को ऋण उपलब्ध कराने का निर्देश डीडीसी ने दिया।

मौके पर एलडीएम रवींद्र कुमार ¨सह, जिला कृषि पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार पांडेय, आरबीआइ के सहायक महाप्रबंधक आर रंजन, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक कैलाश प्रसाद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी