Move to Jagran APP

Jharkhand News: पलामू में माओवादी के नाम से चिपकाए गए पोस्टर, लिख दी लोकसभा चुनाव के खिलाफ कई बातें

Palamu News पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात्रि भाकपा माओवादियों ने पोस्टर चिपकाकर लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का आह्वान किया है। थाना क्षेत्र के बरेवा व भदुआ गांव में पोस्टर चिपकाया गया है। प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादियों द्वारा पोस्टर चिपकाने से आम लोगों में दहशत कायम हो गया है। वहीं पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है।

By Sachidanand Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 02 May 2024 12:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 12:24 PM (IST)
पलामू में माओवादी के नाम से चिपकाए गए पोस्टर (जागरण)

संवादसूत्र, हैदरनगर(पलामू)। Jharkhand News: पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात्रि भाकपा माओवादियों ने पोस्टर चिपकाकर लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का आह्वान किया है। थाना क्षेत्र के बरेवा व भदुआ गांव में पोस्टर चिपकाया गया है। प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादियों द्वारा पोस्टर चिपकाने से आम लोगों में दहशत कायम हो गया है। वहीं पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है।

loksabha election banner

पोस्टर में 18वी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार,मोदी सरकार के नीति का विरोध व आरपीसी के गठन का जिक्र किया गया है।जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने बरेवा ग्राम के पैक्स गोदाम बूथ संख्या 60 व बरेवा आंगनबाड़ी भवन पर भाकपा माओवादियों के चिपकाया पोस्टर देखा तो होश उड़ गए।

ग्रामीणों दहशत में आ गए। खबर फैलते ही थाना क्षेत्र के भदुआ गांव में भी पोस्टर चिपके होने की सूचना मिली।माओवादियों द्वारा पोस्टर साटे जाने की सूचना मिली, तो पुलिस उन जगहों पर पहुंची।सभी पोस्टरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने आसपास के लोगों से की पूछताछ

जिन जगहों पर पोस्टर चिपकाये गये थे, उसके आसपास के लोगों से इस संबंध में पुलिस ने पूछताछ की है। क्षेत्र में सर्च अभियान चलाए जा रहे है। बतादे की यह क्षेत्र पूर्व में नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा है।लेकिन पिछले कई सालों से यंहा शांति कायम रही है।13 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। इससे पहले लोगों में दहशत फैलाने व अपनी मौजूदगी दर्ज करने के लिए माओवादियों ने पोस्टर चिपकाया है। इस पोस्टर चिपकाने के मामले से लोगों की चिंताए बढ़ गई है।

पुलिस का कहना है कि वह मामले की गहन जांच कर रही है। पुलिस ने लोगों से कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है। मतदान के दिन लोग बेखौफ होकर मतदान करने के लिए अपने घरों से निकलें। वोट बहिष्कार कराने वालों की साजिशों को पुलिस नाकाम करेगी। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है।

इलाके में सर्च अभियान जारी

इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। नक्सलवाद समेत कई बिंदुओं पर अभियान चलाया जा रहा है।माओवादी अंतिम सांसें गिन रहे हैं। उनके पोस्टरबाजी से अब कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।पोस्टरबाजी करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। पलामू ने हैदरनगर, मोहम्मदगंज, हुसैनाबाद और पांडू के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है। मुकेश कुमार महतो, हुसैनाबाद एसडीपीओ

क्या लिखा है पोस्टर में

पोस्टर में लिखा गया है कि वोट के जरिए केवल सरकार बदलकर सरकार का रंग बदलता है।सरकार बदलकर जनता का एक भी बुनियादी समस्या हल नहीं होता है। ब्रम्हनीय हिंदुत्व फासीवाद राज को ध्वस्त करें।जल जंगल जमीन पर अपना राज बनाना है तो मजदूर किसानों का अपना राज बनाना होगा।वोट का राज बहिष्कार कर पुलिसिया राज ध्वस्त करें। भरस्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाना है तो मौजूदा भर्स्ट व्यवस्था को ध्वस्त करे। एनआरसी, सीएए, एन पी आर, नई कृषि बिल, नए श्रम कानून एंव नई शिक्षा नीति से मुक्ति पाने के लिए वोट का बहिष्कार करें।

Chirag Paswan: तेजस्वी के लिए बनाया गया था हेलीपैड, चिराग ने उतार दिया हेलीकॉप्टर, आरजेडी नेता ने लिया एक्शन

Samrat Chaudhary: 'मोदी के रहते मुसलमानों को तो ...', सम्राट चौधरी ने कांग्रेस को दे दिया अल्टीमेटम, सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.