अलग-अलग हादसे में नौ घायल

गिरिडीह : विभिन्न थाना क्षेत्र में हुए अलग-अलग हादसे में शिक्षक, अधिवक्ता, वार्ड पार्षद समेत नौ लोग

By Edited By: Publish:Tue, 07 Oct 2014 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 07 Oct 2014 08:35 PM (IST)
अलग-अलग हादसे में नौ घायल

गिरिडीह : विभिन्न थाना क्षेत्र में हुए अलग-अलग हादसे में शिक्षक, अधिवक्ता, वार्ड पार्षद समेत नौ लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल शिक्षक को बेहतर इलाज के रांची रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में तबीयत अधिक खराब होने के कारण उन्हें बोकारो स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया गया कि नगर थाना क्षेत्र के भंडारीडीह स्थित उर्दू स्कूल के शिक्षक मो. मुख्तार मास्टर अपने घर काजीमगहा से ससुर हाजी अब्दुल मन्नान के साथ मोटरसाइकिल से गिरिडीह लौट रहे थे। रास्ते में पथला नावाडीह के पास एक दूसरे बाइक चालक ने टक्कर मार दी। इससे शिक्षक और उनके ससुर घायल हो गए। वे सड़क पर पड़े थे। इस बीच झाविमो नेता दीपक वर्मा ने उन्हें अपने वाहन से अस्पताल पहुंचाया। जख्मी का सड़क पर करीब 12-13 हजार रुपया भी बिखरा पड़ा था। वर्मा ने उस राशि को भी जख्मी के परिजनों को सौंपा।

दूसरी ओर रंगदारी नहीं देने पर कुछ लोगों ने नगर थाना क्षेत्र के विशनपुर वार्ड नंबर पांच के पार्षद शकील अख्तर, दिलशाद खान एवं अरमान खान की पिटाई कर दी। इस मामले में वार्ड पार्षद ने मारपीट करने वालों को नामजद करते हुए नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

खाना पकाने के दौरान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झगरी निवासी लक्ष्मी देवी बुरीतरह झुलस गई। इसी थाना क्षेत्र के माथाडीह गांव में महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की पिटाई कर दी। घायल अर्जुन दास ने बताया कि उसकी पत्नी का संबंध एक युवक के साथ है। इसकी जानकारी होने पर वह पत्नी को समझा रहा था। इस पर प्रेमी के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

मंगलवार को न्यायालय परिसर में दो पक्षों में मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए नगर थाना में आवेदन दिया है। एक पक्ष के आवेदक न्यू रोड भंडारीडीह निवासी अधिवक्ता मो. बबलू अंसारी ने आवेदन में कहा है कि वे एक मुकदमे के सिलसिले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सूचक रिजवान अहमद के पक्ष में जमानत याचिका का विरोध कर रहे थे। बहस के बाद जमानत याचिका खारिज कर दी गई।

इस बात से उत्तेजित होकर विपक्षियों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। उन्होंने मोहनपुर भंडारीडीह निवासी ओसामा बिन लादेन खान, फिरोज खान, हसनैन खान, जिम्मी खान, सानू खान, इमरोज खान समेत पांच-सात लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

दूसरी ओर मो. फिरोज एवं इमरोज खान ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि वेलोग न्यायालय में गवाही देने गए थे। इसी बीच एसडीओ कार्यालय के समीप कुछ लोगों ने उनलोगों पर हमला कर दिया। इससे इमरोज का माथा फट गया। उससे पंद्रह हजार रुपया बंदूक का भय दिखाकर छीन लिया। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। उसने बबलू अंसारी, सद्दाम अंसारी, छोटू अंसारी, कल्लू अंसारी, विजय राय, रुस्तम अंसारी समेत बीस-पच्चीस लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी