सिविल सर्जन के निजी क्लिनिक में मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

death of Patient. झारखंड के गढ़वा में इलाज के दौरान मरीज की मौत होने से परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 12:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 12:03 PM (IST)
सिविल सर्जन के निजी क्लिनिक में मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
सिविल सर्जन के निजी क्लिनिक में मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, गढ़वा। सिविल सर्जन डॉ. एनके रजक की निजी क्लीनिक फ्रैक्चर केयर एंड क्योर में इलाज के दौरान शनिवार की रात एक मरीज की मौत हो गई। इसके बाद उसके परिजनों ने क्लीनिक के बाहर जमकर हंगामा किया। मौके की नजाकत को भांपते हुए सिविल सर्जन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर वहां पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के पिपरी निवासी खुर्शीद आलम के हाथ की कलाई टूटी हुई थी। वह उसका इलाज कराने के लिए सिविल सर्जन की निजी क्लीनिक में आया था। सिविल सर्जन ने उसे कलाई की टूटी हड्डी के इलाज के लिए शनिवार को बुलाया था। शनिवार की देर शाम में डाॅ. रजक ने खुर्शीद को बेहोशी की दवा दी और हड्डी जोड़ने लगे। इसी दौरान मरीज की हालत बिगड़ने लगी। डॉ. रजक कुछ समझ पाते तब तक मरीज की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में मरीज के परिजन क्लीनिक के बाहर पहुंचकर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा हंगामा करने लगे।

हंगामा होता देख सिविल सर्जन ने इसकी सूचना थाने को दी। सूचना के आलोक में इंस्पेक्टर सह पीसीआर प्रभारी कृष्णा कुमार ने क्लीनिक पर पहुंचकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। साथ ही शव को कब्जे में लेकर रात में ही पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजन को सौंप दिया गया। इस मामले में मृतक के परिजन द्वारा प्राथमिकी के लिए थाने में आवेदन दिया गया है।

जानें, किसने क्या कहा

मरीज की कलाई की टूटी हड्डी को जोड़ने के लिए ऑपरेशन किया जा रहा था। इसके लिए उसे बेहोशी की दवा दी गई थी। लेकिन 10 मिनट के भीतर ही उसकी स्थिति बिगड़ गई और हम कुछ कर पाते तब तक उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। ऑपरेशन से पूर्व मरीज की सभी आवश्यक जांच भी कराई गई थी।

-डा. एनके रजक, सिविल सर्जन, गढ़वा।

---

इलाज के दौरान मरीज की मौत हुई है। इसे लेकर मृतक के परिजन आक्रोशित थे। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजन को सौंप दिया गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

-कृष्णा कुमार, इंस्पेक्टर सह प्रभारी पीसीआर, गढ़वा। 

chat bot
आपका साथी