अवैध खनन व परिवहन पर सख्त हुआ प्रशासन, नौ वाहन धराए

शिकारीपाड़ा अवैध खनन व परिवहन पर प्रशासन सख्त हो गया है। चलान रहित व चलान सहित ओवरलोड अवैध वाहनों को किसी भी सूरत में जिला से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। 22 जून को एसडीओ की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह ताकीद कर दिया गया था कि सीओ इसे सुनिश्चित करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jun 2019 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 06:40 AM (IST)
अवैध खनन व परिवहन पर सख्त हुआ प्रशासन, नौ वाहन धराए
अवैध खनन व परिवहन पर सख्त हुआ प्रशासन, नौ वाहन धराए

शिकारीपाड़ा : अवैध खनन व परिवहन पर प्रशासन सख्त हो गया है। चलान रहित व चलान सहित ओवरलोड अवैध वाहनों को किसी भी सूरत में जिला से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। 22 जून को एसडीओ की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह ताकीद कर दिया गया था कि सीओ इसे सुनिश्चित करेंगे। दो दिन बाद उसका असर हुआ कि शिकारीपाड़ा सीओ ने अभियान को हाथ लगा दिया। शाम तक आठ ट्रक व एक ट्रैक्टर को मानक के विपरीत पाए जाने पर जब्त कर लिया गया। चालक को भी थाना पर लाया गया है। कागजों की जांच इस कदर शुरू हुआ कि कुछ देर के लिए जाम सा हो गया।

जानकारी हो कि बैठक में एसडीओ ने एनजीटी का हवाला देते हुए बिना अनुज्ञप्तिवाले वाहन से बालू उठाव पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। सभी सीओ खासकर जिनके इलाके में नदी आती है, उनको विशेष रूप से कहा गया था। सीओ ने प्रस्ताव दिया कि ऐसे अवैध धंधों पर निगरानी के लिए चेक नाका बनाया जाए ताकि यहां से बाहर अवैध कारोबार ना हो सके। वहीं थानेदार ने कहा कि पहले थाना दिवस होता था। इसके होने से जमीन विवाद समेत छोटे-छोटे मामलों का निपटारा हो जाता था। निर्णय लिया गया कि दो दिन का प्रस्ताव भेजें। जो हर महीने के प्रथम सप्ताह में होगा।

chat bot
आपका साथी