Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'ना लालू यादव झुका और ना लालू का बेटा झुकेगा', झारखंड में तेजस्वी ने भरी हुंकार

Tejashwi Yadav आरजेडी के स्टार प्रचारक और राजद नेता तेजस्वी यादव आज झारखंड पहुंचे। इस दौरान गढ़वा जिले के भवनाथपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने इस बीच एलान करते हुए कहा कि हमारी सरकारी बनी तो गरीब बहनों को पढ़ाई के लिए हर साल एक लाख रुपए दिये जाएंगे।

By Sandeep Keshri Edited By: Shashank Shekhar Published: Wed, 08 May 2024 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 10:02 PM (IST)
Tejashwi Yadav: 'ना लालू यादव झुका और ना लालू का बेटा झुकेगा', झारखंड में तेजस्वी ने भरी हुंकार (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, भवनाथपुर/छतरपुर। Tejashwi Yadav राजद के स्टार प्रचारक बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

उन्होंने बुधवार को पलामू लोकसभा क्षेत्र की राजद प्रत्याशी ममता भुइंया के समर्थन में गढ़वा जिले के भवनाथपुर जमा दो उच्च विद्यालय मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन बेरोजगारों के हाथों में कलम होनी चाहिए उन हाथों में भाजपा तलवार पकड़ा कर आपस में लड़ा रही है।

पलामू प्रमंडल में उद्योग स्थापित कर बेरोजगारी दूर करने का वादा करते हुए कहा कि केंद्र में महागठबंधन की सरकार बनी तो भवनाथपुर में सेल की खाली पड़ी चार हजार एकड़ जमीन पर उद्योग स्थापित किया जाएगा। आइएनडीआइए के तहत झारखंड में चुनाव लड़ने के लिए पलामू सीट राजद को मिली है।

राजद प्रत्याशी ममता के पक्ष में प्रचार के लिए तेजस्वी यादव वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी के साथ पहुंचे थे। भवनाथपुर के साथ ही पलामू के छतरपुर स्थित हाई स्कूल मैदान में सभा को संबोधित किया। कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार में जनता महंगाई, पलायन व बेरोजगारी का दंश झेल रही है।

भाजपा पर तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी का 400 पार नारा महज एक जुमला साबित होगा। जनता भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगी। कहा कि झूठे मुकदमे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया गया। मेरे खिलाफ भी 50 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं। मैं लालू प्रसाद यादव का बेटा हूं, ना लालू प्रसाद यादव झुका है और ना लालू का बेटा झुकेगा।

उन्होंने कहा कि हमारे भगवान ही जेल में पैदा हुए थे। इसलिए, हम जेल से नहीं डरते। हमारी सरकार बनी तो गरीब बहनों को पढ़ाई के लिए प्रत्येक वर्ष एक लाख रुपए दिए जाएंगे।

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने कहा कि भाजपा संविधान को ही समाप्त करना चाह रही है।

मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि ममता भुइयां की जीत सुनिश्चित है। मौके पर राजद प्रत्याशी ममता भुईयां, झारखंड प्रदेश राज्य अध्यक्ष संजय यादव, गौतम सागर राणा, मोहन विश्वकर्मा, राजेंद्र सिन्हा, बिट्टू पाठक आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- 

'सुरक्षा उपकरण इस्तेमाल नहीं करने पर हादसे के लिए प्रबंधन जिम्मेदार नहीं', हाईकोर्ट की टिप्पणी

सांसद-विधायकों के बरी होने पर अपील दाखिल हुई या नहीं? झारखंड हाईकोर्ट का CBI से सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.