शिक्षकों का वेतन नहीं होगा बंद : डीएसई

दुमका : शिक्षक संघ भवन में शनिवार को शिक्षकों की बैठक में कई ¨बदुओं पर चर्चा की गई। बैठक के बाद प्रत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 May 2018 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 12 May 2018 07:05 PM (IST)
शिक्षकों का वेतन नहीं होगा बंद : डीएसई
शिक्षकों का वेतन नहीं होगा बंद : डीएसई

दुमका : शिक्षक संघ भवन में शनिवार को शिक्षकों की बैठक में कई ¨बदुओं पर चर्चा की गई। बैठक के बाद प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधीक्षक से मुलाकात कर पांच सूत्री मांगपत्र पर चर्चा की।

जिलाध्यक्ष श्याम किशोर गांधी ने संगठन मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि जहां भी शिक्षकों की समस्या है वहां के लोगों को इसके निदान के लिए समर्पित होकर काम करना होगा। गुणात्मक शिक्षा के लिए पहले की तरह प्रयासरत होना होगा। कई बार समस्याओं के निदान के लिए आवाज उठाई लेकिन सरकार का रवैया उदासीन ही रहा।

बैठक के बाद 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधीक्षक मारिया तिर्की से मुलाकात की। प्रधान सचिव विश्वनाथ गोराई ने उन्हें सारी समस्याओं से अवगत कराया। डीएसई ने आश्वासन देते हुए कहा कि किसी भी हालत में शिक्षकों का वेतन बंद नहीं किया जाएगा।

अन्य मांगों में नवगठित विद्यालय प्रबंधन समिति का अनुमोदन कर संबंधित विद्यालय को सूचित करने को कहा गया। ऐसा नहीं होने के कारण विद्यालयों का विकास कार्य बाधित है। गर्मी की छुट्टी के दौरान किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण या कार्य शिक्षकों से नहीं लेने की मांग की गई। डीएसई ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। मिलने वालों में रसिक बास्की, भारती शर्मा, धर्मेंद्र ¨सह, प्रणति काहली, मेरिला मुर्मू, सोनी कुमारी आदि शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी