10 साल बाद दिव्यांग को मिली पेंशन राशि

इन दिनों ट्विटर की वजह से लोगों को उनका अधिकार मिल रहा है। 10 साल से जमा पेंशन राशि के लिए जामा प्रखंड क्षेत्र की भूटोकोड़िया पंचायत के कुरुमटांड़ निवासी कालिया बेसरा ने सहयोगी के माध्यम से पेंशन राशि के लिए उपायुक्त से गुहार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:13 AM (IST)
10 साल बाद दिव्यांग को मिली पेंशन राशि
10 साल बाद दिव्यांग को मिली पेंशन राशि

संवाद सहयोगी, जामा: इन दिनों ट्विटर की वजह से लोगों को उनका अधिकार मिल रहा है। 10 साल से जमा पेंशन राशि के लिए जामा प्रखंड क्षेत्र की भूटोकोड़िया पंचायत के कुरुमटांड़ निवासी कालिया बेसरा ने सहयोगी के माध्यम से पेंशन राशि के लिए उपायुक्त से गुहार लगाई। आवेदन को ट्विटर पर भी डाल दिया। इसके बाद इलाहाबाद बैंक बेदिया के प्रबंधक रामाकांत पोद्दार ने मामला संज्ञान में आने पर स्वयं घर जाकर कालिया को चेक प्रदान किया।

आवेदक ने उपायुक्त को बताया था कि दिव्यांगता के कारण बैंक में जमा पेंशन राशि को दस साल से निकाल नहीं सका है। पूर्ण रूप से दिव्यांग होने के कारण बैंक जाने में असमर्थ है। आधार कार्ड भी नहीं है। कार्ड की वजह से पेंशन राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। पैसों के अभाव में स्थिति काफी खराब हो गई। उन्होंने पेंशन राशि दिलाने का अनुरोध किया। एक समाजसेवी ने ट्विटर पर इस आवेदन को डाल दिया। इसके बाद प्रबंधक ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए घर जाकर कालिया को 10 हजार रुपये का चेक सौंपा।

chat bot
आपका साथी