आचार संहिता उल्लंघन में हाजिर बाबूलाल मरांडी, शुरू होगी सुनवाई

दुमका 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान सरकारी संपत्ति पर फ्लैक्स लगाने के मामले में झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी कांग्रेस नेता मणिशंकर भाजपा नेता डॉ. संजय कुमार झामुमो नेत्री जुली गुप्ता आजसू के शेखर सुमन और संजय गुप्ता गुरुवार को दुमका के एसडीजेएम के अदालत में हाजिर हुए। श्री मरांडी सहित सभी अभियुक्तों के अधिवक्ता मनोज कुमार साह ने बताया कि कोर्ट ने सातों अभियुक्तों को उनके खिलाफ लगाए गए अभियोग का सारांश सुनाया जिस पर सभी ने आरोपों से इंकार किया। अब इस मामले में अभियोजन की ओर से गवाहों को प्रस्तुत किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2019 06:11 PM (IST)
आचार संहिता उल्लंघन में हाजिर बाबूलाल मरांडी, शुरू होगी सुनवाई
आचार संहिता उल्लंघन में हाजिर बाबूलाल मरांडी, शुरू होगी सुनवाई

दुमका : 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान सरकारी संपत्ति पर फ्लैक्स लगाने के मामले में झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस नेता मणिशंकर, भाजपा नेता डॉ. संजय कुमार, झामुमो नेत्री जुली गुप्ता, आजसू के शेखर सुमन और संजय गुप्ता गुरुवार को दुमका के एसडीजेएम के अदालत में हाजिर हुए। श्री मरांडी सहित सभी अभियुक्तों के अधिवक्ता मनोज कुमार साह ने बताया कि कोर्ट ने सातों अभियुक्तों को उनके खिलाफ लगाए गए अभियोग का सारांश सुनाया जिस पर सभी ने आरोपों से इंकार किया। अब इस मामले में अभियोजन की ओर से गवाहों को प्रस्तुत किया जाएगा।

2014 में यह कार्रवाई तत्कालीन उपायुक्त हर्ष मंगला के निर्देश पर सीओ ने किया था। जरमुंडी अंचलाधिकारी परमेश कुशवाहा के बयान पर लोक संपत्ति विरूपण अधिनियम, संपत्ति विनिष्टीकरण अधिनियम के तहत झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस नेता मणिशंकर एवं निरंजन मंडल, झामुमो नेत्री जुली यादव, आजसू पार्टी के शेखर सुमन और संजय गुप्ता एवं भाजपा नेता डॉ. संजय कुमार के खिलाफ 29 अक्टूबर 2014 को जरमुंडी थाना में मामला दर्ज किया गया था। इसमें मध्य विद्यालय के सामने और गरडी के पास झाविमो अध्यक्ष का फ्लैक्स पाया गया था। बजरंगबली मोड़ में भाजपा नेता डॉ. संजय कुमार का फ्लैक्स टंगा हुआ था। बासुकीनाथ स्टेशन रोड में बिजली विभाग के खंभे पर आजसू पार्टी के शेखर सुमन का फ्लैक्स मिला था। जरमुंडी नीचे बाजार में कांग्रेस नेता मणिशंकर के फोटो व नाम वाला फ्लैक्स। हाईस्कूल मोड़ में कांग्रेस के निरंजन मंडल का और बासुकीनाथ बस स्टैंड के चहारदीवारी पर झामुमो की जूली यादव और आजसू पार्टी के संजय गुप्ता का दीवार लेखन मिला था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी