Jharkhand: गिरिडीह में तीन बेटियों संग मां की हत्या, 3 बच्चों समेत महिला की माैत की आग बुझी भी नहीं कि हो गया हादसा

शव की पहचान चिंहुटिया निवासी प्रकाश चौधरी की 30 वर्षीय बेटी रूबी देवी और उसकी तीन पुत्री अमृता कुमारी (7 वर्ष) ऋतिका कुमारी (4 वर्ष) और गुंजन कुमारी (2 वर्ष) के रूप में हुई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 09:12 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 05:44 PM (IST)
Jharkhand: गिरिडीह में तीन बेटियों संग मां की हत्या, 3 बच्चों समेत महिला की माैत की आग बुझी भी नहीं कि हो गया हादसा
Jharkhand: गिरिडीह में तीन बेटियों संग मां की हत्या, 3 बच्चों समेत महिला की माैत की आग बुझी भी नहीं कि हो गया हादसा

गिरिडीह, जेएनएन। गिरिडीह जिले के परसन में तीन बच्चों संग मां के जिंदा जलने की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि फिर तीन बेटियों संग एक मां की हत्या कर दी गई। यह मामला गावां थाना क्षेत्र के मंझने पंचायत के सिराबाद का है। बुधवार की सुबह यहां बीच खेत में बने एक कुएं से तीन मासूम बच्चियों के साथ एक 30 वर्षीय महिला की लाश मिली है। पुलिस घटनास्थल पहुंचकर लाश को जब्त कर थाने ले आयी है। जिस कुंए से लाश बरामद हुई है, उसकी गहराई मात्र 7 फीट है जबकि उसमें पानी मात्र 4 फीट ही है। कुंए से बरामद महिला और दो बच्चियों के शव में मुंह से खून निकलने के निशान मिले हैं। इससे सभी की हत्या कर शव को कुंआ में डालने की आशंका जाहिर की जा रही है।

पुलिस ने बचाई हत्यारे की जान 

शव की पहचान मंझने पंचायत के चिंहुटिया निवासी प्रकाश चौधरी की 30 वर्षीय बेटी रूबी देवी और उसकी तीन पुत्री अमृता कुमारी (7 वर्ष), ऋतिका कुमारी (4 वर्ष) और गुंजन कुमारी (2 वर्ष) के रूप में हुई है। इस घटना से आक्रोशित मायकेवालों ने मृतक महिला रूबी देवी के पति दीपू चौधरी को कोडरमा जिले के सतगावां से अगवा कर गावां थाना क्षेत्र के चिहुटीया ले आएं। वहां उसकी बुरी तरह से पिटाई की जा रही थी। इस बीच गावां पुलिस वहां पहुंची और दीपू चौधरी को भीड़ से बचाकर हिरासत में ले लिया। पुलिस न पहुंचती तो पिटाई से दीपू की माैत भी हो सकती थी। 

यह भी पढ़ें- पति से विवाद के बाद तीन मासूम बच्चों को आग में जला महिला खुद भी जल मरी, गिरिडीह के परसन में सन्नाटा

तीन बेटियों का जन्म बनी हत्या मौत का कारण 

मृतका रूबी देवी की शादी कोडरमा जिले के सतगावां थाना क्षेत्र के बासोडीह में हुई थी। उसके पति दीपू चौधरी पर तीनों बेटियों व महिला की हत्या करने का आरोप लग रहा है। मृतका की मां यमुनी देवी ने बताया कि जबसे उसकी बेटी रूबी देवी को तीसरी बेटी हुई है, तब से दामाद उसे बुरी तरह पीटा करता था। दस दिन पूर्व भी उसके साथ मारपीट की थी। जब मायके वाले गए तो बोला कि यह हमलोगों का आपसी मामला है। आपलोग अपना काम कीजिए,  बीच में मत पड़िए। उसके बाद जब वे लोग वापस आ गए तो पुनः मारपीट करते रहा। मंगलवार को दोपहर 3 बजे दामाद दीपू चौधरी फोन कर बताया कि वह जुआ खेल रहा था। इस बात पर झगड़ा कर के उनकी बेटी बच्चों के साथ चली गई है। इस जानकारी पर मायके वाले ढूंढने लगे पर कोई पता नहीं चला। बुधवार की अहले सुबह पता चला मंझने पंचायत के सिराबाद में एक कुंए में तीन बच्ची व महिला की लाश मिली है। इसके बाद लोगों की भीड़ लग गई। 

दामाद को मायके वालों ने पकड़कर की पिटाई

इधर घटना कि सूचना मिलते ही मायके वाले कुछ युवक बोलेरो से मृतका के ससुराल चले गए। वहां से मृतका के पति दीपू चौधरी को पकड़कर मारते-पीटते चिहुंटिया ले आए। जहां मृतका की मां व परिजन गुस्से में उसकी पिटाई शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दीपू चौधरी को भीड़ के चंगुल से बचाकर गिरफ्तार कर थाना ले गई।

तीन बच्चों और मां की माैत के बाद परसन में पसरा मातम 

गिरिडीह के परसन ओपी अंतर्गत पूरे खुर्द गांव में मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे 25 वर्षीय महिला सोनी देवी व उसके तीन बच्चों की मौत आग से जलकर हो गई। दो मासूम बच्चों की मौत जहां मौके पर ही हो गई, वहीं महिला एवं उसके बड़े बेटे की मौत राजधनवार रेफरल अस्पताल में हो गई। मृतकों में सोनिया देवी के अलावा उसके आठ वर्षीय पुत्र दिलीप कुमार यादव, पांच वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी एवं करीब दस माह का एक और पुत्र शामिल है। इस घटना की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि बुधवार सुबह गांवा क्षेत्र में घटना घट गई। परसन की घटना की बुधवार सुबह लोग चर्चा कर रहे थे। इसी बीच गांव थाना क्षेत्र में नया कांड हो गया। 

chat bot
आपका साथी