बोरहोल में समरसेबल पंप लगाने का विरोध

लोयाबाद : लोयाबाद क्षेत्रीय भंडारगृह के समीप बोरहोल में समरसेबल पंप डालने का कोलियरी प्रबंधन का मंसू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 May 2018 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 24 May 2018 06:37 PM (IST)
बोरहोल में समरसेबल पंप लगाने का विरोध
बोरहोल में समरसेबल पंप लगाने का विरोध

लोयाबाद : लोयाबाद क्षेत्रीय भंडारगृह के समीप बोरहोल में समरसेबल पंप डालने का कोलियरी प्रबंधन का मंसूबा लोगों के विरोध के कारण नाकाम हो गया। लोयाबाद स्थित बांसजोड़ा कोलियरी कार्यालय में पीओ एके ¨सह व ग्रामीणों के बीच हुई वार्ता में पीओ ने खदान में बढ़ रहे पानी का हवाला देते हुए समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

पीओ ने इस मुद्दे पर शनिवार को पुन: वार्ता कर हल निकालने की बात कही। पंप डालने के लिए मंगाए गए क्रेन को लौटाने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए।

जानकारी हो कि लोयाबाद कोलियरी प्रबंधन द्वारा कोलियरी की पांच नंबर भूमिगत खदान से इलाके में पिट वाटर की आपूर्ति की जाती है। खदान से पिट वाटर की आपूर्ति बंद कर प्रबंधन अब क्षेत्रीय भंडारगृह के समीप किए गए बोरहोल में समरसेबल पंप डाल कर पिट वाटर की आपूर्ति करना चाहता है।लोगों का कहना था कि कोलियरी प्रबंधन साजिश के तहत खदान बंद करना चाहता है। प्रबंधन के इस नापाक मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। ग्रामीण इसलिए कर रहे विरोध

ग्रामीणों का कहना है कि यदि क्षेत्रीय भंडारगृह के समीप बोरहोल से पानी की निकासी की गई तो पूरा लोयाबाद इलाका आग की चपेट में आ जाएगा। जिस जगह पर बोरहोल किया गया है वहां पर एक बड़ा डैम है जिसके कारण बांसजोड़ा में लगी आग को लोयाबाद की तरफ नहीं बढ़ पा रही है। अगर यहां से पानी की निकासी हुई तो आग लोयाबाद की तरफ बढ़ जाएगा। विरोध करने वालों में पार्षद महावीर पासी, मनोज मुखिया राणा प्रताप चौहान, शंकर केसरी, कारु गुप्ता, दिनेश दिवान, राजु नोनियां, दिनेश रवानी, रोकी चोरसीया, मुकेश पासवान, अमरदीप गुप्ता, मो फैजल, मुकेश पासवान आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी