जिला परिषद बोर्ड की बैठक स्थगित

धनबाद जिला परिषद बोर्ड की 24 फरवरी को आयोजित होने वाली बैठक को अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है। डीडीसी सह बोर्ड के चेयरमैन दशरथ चंद्र दास 23 व 24 फरवरी को रांची में एक कार्यशाला में भाग लेंगे। इसी कारण बैठक को स्थगित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 08:11 PM (IST)
जिला परिषद बोर्ड की बैठक स्थगित
जिला परिषद बोर्ड की बैठक स्थगित

धनबाद : जिला परिषद बोर्ड की 24 फरवरी को आयोजित होने वाली बैठक को अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है। डीडीसी सह बोर्ड के चेयरमैन दशरथ चंद्र दास 23 व 24 फरवरी को रांची में एक कार्यशाला में भाग लेंगे। इसी कारण बैठक को स्थगित किया गया है। मालूम हो कि अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराई ने बैठक को लेकर 15वें वित्त आयोग की राशि से योजनाओं के चयन व निविदा जारी करने, पुराना बाजार पानी टंकी के पास मार्केट कांप्लेक्स बनाने का प्रस्ताव आदि एजेंडे पर निर्णय लिया जाना है। साथ ही जिला परिषद में नियमों का उल्लंघन कर सात करोड़ की राशि के भुगतान के मामले पर भी बैठक में चर्चा होनी थी। जिला परिषद के योजनाओं की जांच की मांग :

इधर, जिला परिषद की योजनाओं की जांच की मांग जिला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष व कार्यकारी प्रधान रोबिन गोराई ने की है। इसके लिए जिला अभियंता को पत्र लिखा है। जांच में जिला परिषद की ओर से संचालित सांसद विधायक मद की योजनाओं के साथ-साथ अन्य योजनाओं को शामिल करने की मांग की गई है। पिछली तीन माह की योजनाओं पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। जिला अभियंता को लिखे पत्र में विशेष रूप से जांच करने को कहा गया है। मालूम हो कि तीन महीने में जिला परिषद ने हाल के महीने में 100 से अधिक योजनाओं को शुरू किया है। जिला परिषद की योजनाओं की जांच का निर्देश दिया गया है। हाल के महीने में कई बड़ी योजनाएं दी गई हैं। कई योजनाओं को दिखाया गया है। टीम बनाकर योजनाओं की जांच करना जरूरी है।

- रोबिन गोराई, कार्यकारी अध्यक्ष जिला परिषद।

chat bot
आपका साथी