धनबाद में आ गया गर्मी का रसगुल्‍ला... रसीला इतना क‍ि लोग कह रहे- जी ललचाए, रहा ना जाए

शहर में इन दिनों लीची की मांग बेहद बढ़ गई है। शहर के चारों ओर सड़क किनारे जहांं भी लीची की दुकान लगाए गए हैं। इन दिनों गर्मी के मौसम में लीची बच्चों के साथ बुजुर्गों को भी बेहद पसंद आ रही हैं।।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 21 May 2022 11:47 AM (IST) Updated:Sat, 21 May 2022 11:48 AM (IST)
धनबाद में आ गया गर्मी का रसगुल्‍ला... रसीला इतना क‍ि लोग कह रहे- जी ललचाए, रहा ना जाए
शहर में इन दिनों लीची की मांग बेहद बढ़ गई है।

जासं, धनबादः  शहर में इन दिनों लीची की मांग बेहद बढ़ गई है। शहर के चारों ओर सड़क किनारे जहांं भी लीची की दुकान लगाए गए हैं। इन दिनों गर्मी के मौसम में  लीची बच्चों के साथ बुजुर्गों को भी बेहद पसंद आ रही हैं।। लोगों की मांग को देखते हुए विक्रेता अधिक मात्रा में स्‍टॉक मंगवाएंं हुए हैं। कोर्ट मोड़ रोड स्थित विनोद साहू ने बताया कि दिन प्रतिदिन लीची की बिक्री अत्यधिक है। बच्चों की पहली पसंद इस वक्त लीची बनी हुई है। इसे गर्मियों का रसगुल्ला भी कहा जाने वाला रसीला फल है। खरीदार विकास कुमार ने बताया कि लीची हर उम्र के लोगों को खाना पसंद आता है। गर्मी के दिनों में प्यास बुझानेे में मददगार है। 

मुजफ्फरपुर के लीची के दीवाने हुए धनबाद वासी

इन दिनों शहर में मुजफ्फरपुर के लीची छाए हुए हैं। वहां के शाही लीची का आकार अन्य लीची से बड़ा होता है। साथ ही स्वाद में मिठास भी अधिक होता है। इसके अंदर बीज भी छोटा होता है जिस कारण खाने में काफी स्वादिष्ट लगता है। इसीलिए शहर के अधिकतर विक्रेता मुजफ्फरपुर के लीची लाना पसंद करतेे हैं। इस वक्त शहर में सौ रुपया प्रति केजी की दर से लीची बेचा जा रहा है।

शाही लीची की डिमांड अधिक

पुराना बाजार के फल विक्रेता विष्णु गुप्ता ने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना के कारण लीची की मांग काफी कम थी। इसलिए काफी काम मंगाए जाते थे। इस वक्त लीची की बिक्री तबातोड़ हो रही है। विक्रेता मुजफ्फरपुर के अलावा अन्य राज्यों से भी मंगा रहे हैं। इसके साथ ही आम, पपीता आदि की डिमांड है, लेकिन सबसे अधिक डिमांड इस वक्त शाही लीची की है। खपत के अनुसार विक्रेता पहले से ही लोग अधिक मंगा रखे हैं।

chat bot
आपका साथी