अनुमंडल दंडाधिकारी ही देंगे होम आइसोलेशन की अनुमति

धनबाद उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने होम आइसोलेशन की अनुमति के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र कुमार को नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया है। पहले उपायुक्त के निर्देश पर अनुमित मिलती थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:43 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:08 AM (IST)
अनुमंडल दंडाधिकारी ही देंगे होम आइसोलेशन की अनुमति
अनुमंडल दंडाधिकारी ही देंगे होम आइसोलेशन की अनुमति

धनबाद : उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने होम आइसोलेशन की अनुमति के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र कुमार को नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया है। पहले उपायुक्त के निर्देश पर अनुमित मिलती थी। उपायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन की सुविधा सीमित संख्या में ऐसे व्यक्तियों को दी जाएगी जो कम लक्षण वाले मरीज होंगे। अनुमंडल दंडाधिकारी सुरक्षा एप या वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.एसडब्ल्यूएआरएकेएसएचए.एनआइसी.इन के माध्यम से अनुमति प्रदान करेंगे। आवेदन मिलने के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी संबंधित इंसीडेंट कमांडर एवं एमओआइसी को आवेदक के घर का भ्रमण करने के लिए निर्देशित करेंगे। होम आइसोलेशन की शर्तो की पूर्ति के बाद ही संबंधित व्यक्ति को यह सुविधा प्रदान की जाएगी। अनुमंडल दंडाधिकारी होम आइसोलेशन के लिए अनुमंडल कार्यालय में कोषांग का गठन कर संबंधित कार्य की निगरानी सुनिश्चित करेंगे। कल से रेलवे स्टेशन के दोनों छोर पर होगी कोरोना जांच

धनबाद : 24 अक्टूबर से लेकर 24 नवंबर तक धनबाद रेलवे स्टेशन के उत्तरी एवं दक्षिणी छोर पर हर यात्री की कोरोना जांच की जाएगी। यह निर्णय गुरुवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त उमाशंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। पिछले दिनों की जांच में यह बात सामने आई थी कि जिले में बाहर से आने वाले लोगों की पॉजिटिविटी रेट काफी ज्यादा है। त्योहार के मौसम में बाहर रहने वाले लोग अपने घर आएंगे। इसलिए रेलवे स्टेशन के उत्तरी छोर पर दो तथा दक्षिणी छोर पर एक स्थान पर हर यात्री की कोरोना जांच की जाएगी। इस बैठक में उपायुक्त के अलावा पूर्व मध्य रेलवे के सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय, सिटी एसपी आर रामकुमार, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) चंदन कुमार, निदेशक डीआरडीए संजय कुमार भगत, डीएसपी (लॉ एंड ऑर्डर) मुकेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास, डॉ. राज कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी गुलजार अंजुम आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी