वाहन की बात दूर पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल

प्रखंड मुख्यालय से सटा चांदचैरा-बाराटांड़ गांव के बीच निर्माणाधीन सड़क पर इन दिनों चलना मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि बारिश होने पर वाहन की बात दूर पैदल चलना भी ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबव बन गया है। उल्लेखनीय है कि ग्रामीण विकास विभाग राज्य संपोषित योजना अंतर्गत चांदचैरा से जयंती नदी भाया बाराटांड़ गढ़वा लकरछरा तक 3.73 करोड़ की लागत से छह किमी लंबी सड़क बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:00 AM (IST)
वाहन की बात दूर पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल
वाहन की बात दूर पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल

करौं (देवघर): प्रखंड मुख्यालय से सटा चांदचैरा-बाराटांड़ गांव के बीच निर्माणाधीन सड़क पर इन दिनों चलना मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि बारिश होने पर वाहन की बात दूर पैदल चलना भी ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। उल्लेखनीय है कि ग्रामीण विकास विभाग राज्य संपोषित योजना अंतर्गत चांदचैरा से जयंती नदी भाया बाराटांड़, गढ़वा, लकरछरा तक 3.73 करोड़ की लागत से छह किमी लंबी सड़क बनाई जा रही है। सड़क का शिलान्यास गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे एवं पूर्व श्रममंत्री राज पलिवार द्वारा किया गया था, लेकिन काम की रफ्तार काफी धीमी होने के कारण अधूरी सड़क पर चलने में लोगों को परेशानी हो रही है। कीचड़युक्त सड़क के कारण बाराटांड़, प्रतापपुर, सोनाबांक-गढ़वा, हिरणखसा समेत आधा दर्जन गांव के लोगों को बरसात के मौसम में आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है। बारिश होने पर सड़क पर फिसलन हो जाती है जिस कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। लेकिन विभाग व प्रशासन इस समस्या को ले गंभीर नहीं दिख रहा। क्या कहते ग्रामीण

बारिश के दिनों में कच्ची सड़क फिसलन भरी हो जाती है। कीचड़ से सने रास्ते पर चलना काफी कठिन हो गया है। इस रास्ते पर हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

मनोज सिंह, ग्रामीण

-------------

सड़क निर्माण शुरू होने पर लोगों में यह उम्मीद जगी थी कि अब इस इलाके में परिचालन की समस्या दूर होगी, लेकिन अभी तक सड़क पर सिर्फ मिट्टी डाली गई है, जिससे लोगों की समस्या पहले से अधिक हो गई है।

बासुकी रवानी, ग्रामीण

-------------

चांदचैरा से बाराटांड़ सड़क की स्थिति ऐसी हो गई कि रात की बात दूर इस पर दिन में भी चलना मुश्किल हो गया है। इस रास्ते पर लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। ये सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

बेली देवी, ग्रामीण

--------------

सड़क बनने की खबर सुनकर लगा कि ग्रामीणों का दिन बहुरने वाले हैं। लेकिन वर्तमान में सड़क की स्थिति देख रोना आ रहा है। बारिश होने पर सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। सरकार सड़क निर्माण में तेजी लाना चाहिए।

भोला रवानी, ग्रामीण

chat bot
आपका साथी