ज्ञान की रौशनी से दूर करें अज्ञानता का अंधकार

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड के आरएन शाही प्रोजेक्ट प्लस उच्च विद्यालय गो¨वदपुर के छात्र-छात्राएं अब शिक्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jun 2017 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jun 2017 07:29 PM (IST)
ज्ञान की रौशनी से दूर करें अज्ञानता का अंधकार
ज्ञान की रौशनी से दूर करें अज्ञानता का अंधकार

मधुपुर (देवघर) : प्रखंड के आरएन शाही प्रोजेक्ट प्लस उच्च विद्यालय गो¨वदपुर के छात्र-छात्राएं अब शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी जानकारी भी हासिल कर सकेंगे। सोमवार को विद्यालय में बने कंप्यूटर लैब का उद्घाटन सूबे के श्रम नियोजन मंत्री सह विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष राज पलिवार ने किया।

इस मौके पर मंत्री ने स्कूली बच्चों व अभिभावकों से कहा कि शिक्षा के स्तर में तेजी से बदलाव आने के साथ प्रतियोगिता बढ़ गई है। किताबी ज्ञान के साथ-साथ कंप्यूटर की शिक्षा अहम हो गई है। उन्होंने स्कूली बच्चों से पूरी मेहनत के साथ पढ़ाई करने की बात कही। कहा कि समाज से अज्ञानता के अंधकार को ज्ञान की रौशनी से ही दूर किया जा सकता है। जब समाज के अंतिम पंक्ति का अंतिम बच्चा शिक्षित होगा तो घर, गांव, राज्य और देश प्रगति करेगा।

मंत्री ने विद्यालय के विकास के लिए हर संभव सहयोग करने की बात कही। कहा कि रघुवर सरकार गांव में उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक विद्यालयों हाईस्कूल में अपग्रेड कराने का काम किया है। आने वाले समय में मधुपुर विधानसभा शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सुरक्षा, बिजली, पेयजल, स्वरोजगार व तकनीकी और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मॉडल विधानसभा बनेगा। इस दिशा में वे निरंतर प्रयासरत हैं।

कहा कि 2019 तक विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव की गली व टोला में पक्की सड़क बनने के साथ साथ बिजली की व्यवस्था की जाएगी। इसके पूर्व मंत्री का प्रखंड भाजपा अध्यक्ष दीनदयाल शाही, प्रभारी प्रधानाध्यापक सचिंद्र प्रसाद चौधरी ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। मौके पर मुखिया चंद्र किशोर दास, भाजपा नेता भरत लाल भैया, सहायक शिक्षक अतिनंदन पांडेय सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी