गिरफ्तार चतरा के 12 पारा शिक्षक बर्खास्त

झारखंड स्थापना दिवस के दिन रांची में गिरफ्तार हुए चतरा के 12 पारा शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। इस सिलसिले में शनिवार को उपायुक्त जितेंद्र कुमार ¨सह ने आदेश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य बाधित करने वाले पारा शिक्षकों पर भी नजर गड़ाए हुए हैं। मालूम हो कि 15 नवंबर को झारखंड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Nov 2018 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 24 Nov 2018 06:38 PM (IST)
गिरफ्तार चतरा के 12 पारा शिक्षक बर्खास्त
गिरफ्तार चतरा के 12 पारा शिक्षक बर्खास्त

चतरा: झारखंड स्थापना दिवस के दिन रांची में गिरफ्तार हुए चतरा के 12 पारा शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। इस सिलसिले में शनिवार को उपायुक्त जितेंद्र कुमार ¨सह ने आदेश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य बाधित करने वाले पारा शिक्षकों पर भी नजर गड़ाए हुए है। मालूम हो कि 15 नवंबर को झारखंड के स्थापना दिवस के दिन रांची में आंदोलनरत 280 पारा शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसमें चतरा जिला के भी 12 पारा शिक्षक थे। सरकार का निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन ने गिरफ्तार हुए पारा शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए उन्हें तत्काल आदेश से बर्खास्त कर दिया है। इतना ही नहीं जिला प्रशासन ने सभी प्रखंड प्रशासन को आदेश जारी किया है कि स्थानीय प्रशासन हड़ताली पारा शिक्षकों पर कड़ी नजर रखें। जो भी पारा शिक्षक विद्यालयों के पठन-पाठन कार्य को बाधित करता नजर आए उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाए। साथ ही ऐसे पारा शिक्षकों की सूची तत्काल जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया जाए। ताकि उनके विरुद्ध बर्खास्तगी की कार्रवाई हो सकें। बर्खास्त पारा शिक्षकों में सर्वाधिक छह सिमरिया प्रखंड के हैं। चतरा के दो, लावालौंग से दो और कुंदा के एक पारा शिक्षक शामिल हैं।

::::::::::::::::::::::::

बर्खास्त पारा शिक्षकों की सूची

सिमरिया प्रखंड : यूपीएस सलैयाटंडा के रवींद्र प्रसाद यादव, यूएमएस करमाटांड के कैलाश बैठा, यूपीएस देवकीटांड सुबोध कुमार यादव, यूपीएस भगवानपुर करीमुद्दीन अंसारी, यूएमएस कासीआतू जयचंद ठाकुर, यूएमएस कसारी उर्दू ईश्वरी बैठा।

चतरा प्रखंड : यूपीएस तिलरा नरेश राम एवं यूपीएस ऊंटा अनिल प्रियदर्शी।

मयूरहंड प्रखंड : यूएमएस फुलांग संतोष गुप्ता।

लावालौंग प्रखंड : एनपीएस ढाढा, लमटा एवं प्रकाश यादव।

कुंदा : राजकीय मध्य विद्यालय सूरलमल कुमार।

:::::::::::::::::::::::::::

अधिकारी वर्जन

सरकार के निर्देश के आलोक में सभी बारह पारा शिक्षकों को उपायुक्त ने बर्खास्त कर दिया गया है। इसकी चिट्ठी जारी कर दी गई है।

अंबुजा पांडेय, एडीपीओ, चतरा।

chat bot
आपका साथी