करियर के विकल्पों के चयन में सावधानी बरतें युवा

अवर प्रादेशिक नियोजनालय बोकारो की ओर से सोमवार को मेगा स्किल सेंटर कसमार में करियर काउंसिलिग एवं निबंधन शिविर का आयोजन किया गया। जिला नियोजन पदाधिकारी श्रीराम बारी ने कहा कि आज के दौर में करियर के कई विकल्प हैं लेकिन युवाओं को इन विकल्पों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 08:04 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 08:04 PM (IST)
करियर के विकल्पों के चयन में सावधानी बरतें युवा
करियर के विकल्पों के चयन में सावधानी बरतें युवा

जागरण संवाददाता, बोकारो: अवर प्रादेशिक नियोजनालय बोकारो की ओर से सोमवार को मेगा स्किल सेंटर कसमार में करियर काउंसिलिग एवं निबंधन शिविर का आयोजन किया गया। जिला नियोजन पदाधिकारी श्रीराम बारी ने कहा कि आज के दौर में करियर के कई विकल्प हैं, लेकिन युवाओं को इन विकल्पों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिए। विशेषज्ञ के मार्गदर्शन में करियर के विकल्प का चयन करना चाहिए। इससे वे भटकाव की स्थिति से बच सकेंगे। कहा कि अवर प्रादेशिक नियोजनालय में अध्ययन केंद्र की स्थापना की गई है। यहां विद्यार्थियों व युवाओं के लिए प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित पुस्तकें, समाचार पत्र आदि उपलब्ध हैं। विद्यार्थी व युवा यहां पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं।

उन्होंने युवाओं को करियर के विकल्प की जानकारी दी। इस दौरान युवाओं का निबंधन भी किया गया। मौके पर विनोद कुमार सिंह, संतोष कुमार, ऋतुराज, सुधीर दास, जय प्रकाश, चंदन कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी