मांग पूरी नहीं हुई तो सेविका-सहायिकाएं नहीं मनाएंगी दिवाली

झारखंड राज्य समाज कल्याण आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला कमेटी की बैठक उपायुक्त कार्यालय के समीप अध्यक्ष विमला देवी की अध्यक्षता में हुई। मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि झारखंड सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में 24 अक्टूबर को जिले के सभी भाजपा विधायकों के आवास के समक्ष धरना दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 08:01 PM (IST)
मांग पूरी नहीं हुई तो सेविका-सहायिकाएं नहीं मनाएंगी दिवाली
मांग पूरी नहीं हुई तो सेविका-सहायिकाएं नहीं मनाएंगी दिवाली

जागरण संवाददाता, बोकारो: झारखंड राज्य समाज कल्याण आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला कमेटी की बैठक उपायुक्त कार्यालय के समीप अध्यक्ष विमला देवी की अध्यक्षता में हुई। मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि झारखंड सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में 24 अक्टूबर को जिले के सभी भाजपा विधायकों के आवास के समक्ष धरना दिया जाएगा। कहा कि इसके बाद भी उनकी मांगों पर पहल नहीं की गई तो सेविका-सहायिका दीपावली नहीं मनाएंगी।

विमला ने कहा कि संघ की ओर से सेविका-सहायिका की सेवा स्थायी करने, सेवानिवृत्ति की उम्र 65 वर्ष करने और सेवानिवृत्ति पर पेंशन की व्यवस्था करने, पर्यवेक्षिका के पद पर प्रोन्नति में सेविका को प्राथमिकता देने आदि की मांग सरकार से की जा रही है। सचिव कुमकुम कुमारी ने कहा कि पिछले दिनों सेविका-सहायिका की लगातार चल रही हड़ताल को सरकार ने मांग पूरी करने का आश्वासन देकर समाप्त कराया था। अब सेविका-सहायिका की मांगों पर टालमटोल नीति अपनाई जा रही है। दो बार वार्ता के बाद भी कोई निर्णय सरकार की ओर से नहीं लिया जा सका। मौके पर झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के संयुक्त मंत्री सपन कुमार कर्मकार, शीला सिंह, बबीता कुमारी, विनीता कुमारी, सुनीता देवी, रेशमी, पुष्पलता, नाजिमा खातून, मंजू, बीता देवी, सीता रानी, रेणुका बाउरी आदि उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी